हरियाणा के इस जिले में सील किए गए दिल्ली जाने वाले रास्ते, 26-27 को घरों से न निकलने की सलाह

11/24/2020 9:23:26 PM

सोनीपत (पवन राठी): 26 नवंबर को किसानों के दिल्ली कूच आंदोलन को लेकर सोनीपत जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। डीसी श्यामलाल पुनिया व एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान किसानों से अपील करते हुए कहा कि किसान कोई आंदोलन ना करें, दिल्ली नहीं जाने दिया जाएगा। वहीं सोनीपत वासियों को सलाह देते हुए डीसी ने कहा कि 26 और 27 तारीख को घर से ना निकलें क्योंकि परेशानी हो सकती है।

डीसी व एसपी ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि सभी किसान नेताओं को हिरासत में लिया गया है। किसी भी हालात में शांति भंग नहीं होने दिया जाएगा। सभी बॉर्डर्स को सील कर दिया गया है, हरियाणा और दिल्ली में वाहनों की आवाजाही जांच के बाद ही होगी। सभी बॉर्डर्स पर पुलिस तैनात की कर दी गई है। नेशनल हाईवे-44 पर सोनीपत डीसी व एसपी ने दौरा किया है।

सोनीपत डीसी श्याम लाल पुनिया ने कहा कि जनता नेशनल हाईवे से होकर गुजरते हैं और हम नहीं चाहते कि आम जनता को परेशानी हो। हमने किसान संगठन के पदाधिकारियों से भी बातचीत की है और इनको समझाया भी है कि आपकी जो मांगे हैं वह आप हमें दीजिए, हम सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे। इससे पहले भी हमने इनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाया है।

डीसी ने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि नेशनल हाईवे को ब्लॉक किया जा सकता है और सोनीपत जिले में चारों तरफ नाके लगाए जाएंगे और आम जनता से भी अपील करते हैं कि 26-27 को अगर जरूरी नहीं है तो ट्रैवल करने से बचें, जरूरी हो तो ही ट्रैवल करें। उन्होंने कहा कि हम किसानों से अपील करना चाहते हैं कि कहीं पर जमा न हों, आपकी जायज मांगों का समाधान भी हो सकता है पर लॉ एंड ऑर्डर को डिस्टर्ब ना करें और जनता को परेशान ना करें।


Shivam

Related News