किसान आंदोलन व गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस आयुक्त ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 06:01 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): किसान आंदोलन और 26 जनवरी समारोह के मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। सुरक्षा को लेकर पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने नाकों पर पहुंचकर कानून व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने पीसीआर राइडर को 24 घंटे पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त ने कहा कि फरीदाबाद पुलिस किसी भी प्रकार की परिस्थिति से निपटने में सक्षम है। सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद के चिन्हित स्थानों पर 25 से अधिक नाके लगाए गए हैं और 3500 से अधिक पुलिस कर्मचारी कानून व्यवस्था संभालने के लिए फील्ड में मौजूद हैं। 

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने आज सबसे पहले सेक्टर-12 स्थित हुडा ग्राउंड में पहुंचे जहां पर 26 जनवरी समारोह का आयोजन किया जाना है। इसके पश्चात उन्होंने सेक्टर 8, चंदावली पुल, सेक्टर-58 ट्रांसपोर्ट नगर और अंत में बडख़ल पुल पहुंच कर पुलिस नाके चेक किए ओर पुलिसकर्मियों को कानून व्यवस्था संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों द्वारा सक्रिय रुप से वाहनों को चेक करने और संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

PunjabKesari, Haryana

उन्होंने कहा कि कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के लोग समाज में अशांति फैलाने के मकसद से शहर में उपद्रव मचाने की कोशिश करते हैं परंतु पुलिस का काम है ऐसे व्यक्तियों पर निगरानी रखकर उन्हें ऐसा करने से रोकना और शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखना। पुलिस पेट्रोलिंग से संबंधित दिशा निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि पीसीआर और राइडर 24 घंटे शहर में गश्त करेगी ताकि कोई भी व्यक्ति शहर में उत्पात मचाने की हिम्मत ना कर सके।

पुलिस कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए सिंह ने कहा कि जिस प्रकार लोहा तप-तप कर सोने का रूप धारण करता है उसी प्रकार एक पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य का ईमानदारी और सच्ची निष्ठा के साथ निर्वहन करके ही समाज में एक अच्छा पुलिस अधिकारी बनने का दर्जा हासिल करता है। इसी प्रकार पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित करते हुए पुलिस आयुक्त ने उन्हें ईमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी निभाने के लिए प्रेरित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

Recommended News

static