PM मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा कड़ी, ड्रोन से रखी जाएगी चप्पे-चप्पे पर नजर

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 04:25 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के चुनावी समर में कूद चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 सितंबर को तीसरी बार प्रदेश में जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं। हिसार में आयोजित होने वाली इस रैली के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, जींद और फतेहाबाद जिले के बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में जनता से वोटों की अपील करेंगे। हिसार के दिल्ली बाईपास स्थित एयरपोर्ट के सामने ये रैली होगी। रैली की सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सुरक्षा के लिए तैनात होंगे हजारों कर्मी
प्रधानमंत्री मोदी की रैली में सुरक्षा के लिए हजारों जवानों को तैनात किया जाएगा। इनमें 10 आईपीएस, 35 डीएसपी, बम स्क्वायड, डॉग स्क्वायड की टीम के साथ करीब एक हजार जवानों की तैनाती होगी। संदिग्ध लोगों पर ड्रोन के जरिए पैनी नजर रखी जाएगी। रैली की सुरक्षा को लेकर एसपीजी की टीम ने हिसार प्रशासन से पूरी जानकारी ली है। हिसार में होने वाली इस रैली में बीजेपी के 23 उम्मीदवार मंच पर मौजूद रहेंगे। पुलिस टीमों ने आस-पास के एरिया में चैकिंग अभियान चलाया हुआ है। रैली स्थल के पास के होटलों, ढाबों और धर्मशालाओं में पुलिस का चेकिंग अभियान जारी है।

इन चीजों पर रहेगी पाबंदी
रैली में बीड़ी, सिगरेट समेत तंबाकू के उत्पादों पर पाबंदी रहेगी। इसके अलावा लोग लाइटर, माचिस भी नहीं ले जा सकेंगे। किसी भी तरह का हथियार जैसे चाकू, लाठी और नुकीली चीज, यहां तक की पानी की बोतलों पर भी पाबंदी रहेगी। इसके अलावा सादा कागज, स्केच, पेन, मार्कर, स्याही की बोलत, काले रंग के कपड़े, चुन्नी, लेडीज पर्स और बैग ले जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। रैली स्थल के आसपास ड्रोन उड़ाने की अनुमति नहीं होगी।

पहले कर चुके 2 जनसभाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिसार से पहले हरियाणा में दो बड़ी चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं। प्रधानमंत्री ने अपने चुनावी सफर की शुरूआत हरियाणा के कुरुक्षेत्र में जनसभा करके की थी। इसके बाद मोदी ने गोहाना में एक चुनावी जनसभा की थी। पीएम अब तीसरी बार हरियाणा के हिसार के में जनसभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं। बता दें कि बीजेपी प्रदेश में हैट्रिक लगाकर तीसरी बार सत्ता में वापसी करने का दावा कर रही है। इसी के चलते बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता चुनावी प्रचार में डटे हुए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static