कोरोना योद्धाओं को उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे एन-95 मास्क, पी.पी.ई. किट : शैलजा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 09:22 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कु. शैलजा ने भाजपा-जजपा सरकार पर कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जुटे योद्धाओं के जीवन को खतरे में डालने और कोरोना महामारी से निपटने के इंतजामों को नाकाफी बताया है। उन्होंने कहा कि इस सरकार की महामारी से निपटने की तैयारियों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महामारी से बचाव के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण एन-95 मास्क, पी.पी.ई. किट इन कोरोना योद्धाओं को उपलब्ध नहीं करवाए जा रहै हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को कोरोना महामारी से बचाने में जुटे इन योद्धाओं के साथ हरियाणा सरकार शर्मनाक व्यवहार कर रही है। प्रदेश की सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल रहे सफाई कर्मचारियों को सुरक्षा संसाधनों की कमी का सामना करना पड़ रहा है। इन योद्धाओं को भयावह कोरोना महामारी के बीच भी मास्क समेत महामारी से बचाव के जरूरी संसाधन उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे हैं।

उन्होंने अभी हाल ही में पलवल जिले में एक सफाई कर्मचारी मोंटी की सफाई कार्य के दौरान हुई मौत का जिक्र करते हुए कहा कि इस कर्मचारी को सैनेटाइजेशन का कार्य करते वक्त मास्क समेत अन्य जरूरी सुरक्षा संसाधन मुहैया नहीं करवाए गए थे। उन्होंने कहा कि इस कर्मचारी को सुरक्षा संसाधन मुहैया नहीं करवाने में बरती गई लापरवाही की जांच करवाई जाए और लापरवाही करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही मृतक के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा दिया जाए।

शैलजा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण टैस्ट भी बहुत ही कम और धीमी गति से हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 25 हजार से ज्यादा लोगों को सॢवलांस पर रखा गया है, जिनमें से अभी तक केवल 2800 के लगभग लोगों के ही टैस्ट के नतीजे सामने आए हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार से कोरोना संक्रमण के टैस्ट बड़े स्तर पर तेजी से करवाने की मांग के साथ-साथ कोरोना योद्धाओं को जरूरी सुरक्षा संसाधन मुहैया करवाने और इन योद्धाओं का एक समान बीमा कवर एक करोड़ करने की मांग भी की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

Recommended News

static