हरियाणा में 150 दलित परिवारों का सामाजिक बहिष्कार, 15 दिनों से हुक्का पानी भी बंद

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 03:51 PM (IST)

जींद(अनिल): जींद जिले के उचाना विधानसभा क्षेत्र के छातर गांव में कुछ लड़कों ने एक दलित युवक की पिटाई कर दी।  सवर्ण जाति के युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने पर बीते 15 दिनों से 150 दलित परिवारों का सामाजिक बहिष्कार किया जा रहा है।  प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 26 सितंबर को गांव में सामूहिक पंचायत में पूरे मोहल्ले का बहिष्कार करने का फैसला लिया गया।  आरोप है कि दंबगों ने पंचायत कर बिना शर्त शिकायत वापस लिए जाने तक बहिष्कार जारी रखने का फैसला किया है। 

शिकायत के अनुसार, इन 150 दलित परिवारों को ना तो खेतों में जाने दिया जा रहा है, ना ही गांव के किसी अन्य मोहल्ले में उन्हें जाने की अनुमति है और ना ही दुकानदार उन्हें सामान दे रहे हैं।  गांव से बाहर जाने के लिए सवारी नहीं मिल रही।  दूध और आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं भी इन लोगों को नहीं मिल पा रही है। लोगों के जरूरी काम भी रुके हुए हैं। 

जींद के पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने बताया कि मामला पुलिस के संज्ञान में है. उचाना के एसडीएम व डीएसपी को जांच के लिए कई बार गांव भेजा जा चुका है।  उन्होंने बताया कि गांव में पुलिस की तैनाती की गई है और पुलिस मामले पर नजर बनाए हुए है।  दलित परिवारों का सामाजिक बहिष्कार खत्म कराने के लिए पुलिस द्वारा कार्रवाई किए जाने के सवाल पर हालांकि एसपी ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static