कोख के कातिलों पर कब लगेगी लगाम, सोनीपत PNDT टीम ने UP में पकड़ा अवैध लिंग जांच गिरोह

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 09:20 AM (IST)

सोनीपत (सन्नी मलिक) : हरियाणा के पानीपत से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की गई थी ताकि लिंगानुपात के अंतर को समाप्त किया जा सके, लेकिन कोख के कातिलों पर लगाम नहीं लग पा रही है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से सामने आया है। जहां लिंग भ्रूण जांच में एक आरएमपी डॉक्टर, लैब संचालक शामिल है।

PunjabKesari

फर्जी ग्राहक तैयार कर भेजा 

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बागपत के रहने वाले साहब सिंह पिछले 28 साल से आरएमपी डॉक्टर हैं और बागपत में ही एक क्लीनिक चलाते हैं। उन्होंने गाजियाबाद के रहने वाले संजय कुमार से संपर्क किया और संजय कुमार लेब संचालक है, जो गाजियाबाद में 6 साल से लैब चला रहा है। यह भूर्ण लिंग जांच में सक्रिय थे और इनका साथ शिवा अल्ट्रासाउंड सेंटर अपनी पत्नी के नाम चलाने वाला धीरज मिश्रा नाम का शख्स भी देता था। धीरज मिश्रा अपनी पत्नी के नाम शिव अल्ट्रासाउंड सेंटर चलता था। गुप्त सूचना के बाद सीएमओ डॉ जयकिशोर ने पीएनडीटी टीम के अधिकारी सुमित कौशिक को इसकी जिम्मेवारी दी। जिसके बाद डॉ सुमित, डॉ किरण संधू, डॉ मयंक, मनोज जागड़ा, मनोज, रितिक और मोहित को शामिल किया। इसके बाद एक फर्जी ग्राहक तैयार कर उनके पास भेजा गया और सौदा 30 हजार में तय हुआ। पकड़ने के बाद साहब सिंह से 20 हजार 500  रुपये और धीरज मिश्रा से 9500 रुपये बरामद हुए हैं। टीम ने कार्रवाई करते हुए मशीन अल्ट्रासाउंड सेंटर और बरामद सामान को सील कर दिया है। फिलहाल मामले में गाजियाबाद पुलिस कार्रवाई कर रही है।

शिव अल्ट्रासाउंड सेंटर व बरामद सामान को किया सील

वहीं सोनीपत पीएनडीटी अधिकारी सुमित कौशिक ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सोनीपत सीएमओ डॉक्टर जया किशोर के निर्देशानुसार एक टीम का गठन किया गया। सूचना मिली थी कि सोनीपत के आसपास के राज्यों में अवैध तरीके से भूर्ण लिंग जांच की जा रही है। इसके बाद एक फर्जी ग्राहक तैयार कर बागपत भेजा गया था। फिलहाल शिव अल्ट्रासाउंड सेंटर को और बरामद सामान को सील कर दिया गया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static