CM खट्टर ने किया ऐलान, सोनीपत राई में स्थित स्पोर्ट्स स्कूल को बनाया जाएगा खेल यूनिवर्सिटी

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 03:47 PM (IST)

सोनीपत : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अम्बाला पहले साइंस और मिक्सी उद्योग से जाना जाता था, मगर बीते सालों में जिस प्रकार से अम्बाला में शहीदी स्मारक, खेलों एवं विकास परियोजनाओं पर काम किया गया है, उससे अम्बाला को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर नई पहचान मिलेगी। मुख्यमंत्री शनिवार को अम्बाला छावनी के वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम में गृहमंत्री अनिल विज एवं सांसद रतनलाल कटारिया की उपस्थिति में 38.69 करोड़ रुपए की लागत से ऑल वैदर स्वीमिंग पूल, 12.96 करोड़ रुपए की लागत से एस.सी. ब्वॉयज स्पोट्र्स होस्टल और 41.52 करोड़ रुपए की लागत से अम्बाला छावनी उपमंडल परिसर का उद्घाटन के बाद समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। 

मनोहर लाल ने कहा कि अम्बाला छावनी में उत्तर भारत के बेहतरीन किस्म के स्वीमिंग पूल का निर्माण किया गया है जिससे युवाओं को स्वीमिंग के क्षेत्र में आगे बढऩे का मौका मिलेगा। हरियाणा में एक यूनिवॢसटी स्थापित की गई है जिसमें हुनर से संबंधित 800 कलाएं सूचीबद्ध की गई हैं। 

राई के स्पोट्र्स स्कूल को यूनिवर्सिटी बनाएंगे
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सोनीपत राई में स्थित स्पोट्र्स स्कूल को खेल यूनिवॢसटी बनाया जाएगा जिससे कि हरियाणा खेलों का हब बनेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static