रोहतक नगर निगम का अजीबोगरीब कारनामा: पहले घर तोड़ा, उसके बाद जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 10:13 PM (IST)

रोहतक(दीपक): नगर निगम में भ्र्ष्टाचार की खबरों के बीच नवीन जयहिंद ने भी आवाज बुलंद की है। दरअसल नगर निगम  में चल रही अनियमितताओं से हर कोई वाकिफ है, लेकिन इस दफा निगम की अनदेखी इतनी बढ़ गई कि महावीर कॉलोनी निवासी नरेंद्र का घर 22 अगस्त को यह कह कर गिराया दिया कि नरेंद्र के पास भवन निर्माण प्लान का सर्टिफिकेट नही है। चौकाने वाली बात यह है कि नरेंद्र ने डेढ़ साल पहले ही यह सर्टिफिकेट तैयार करवा रखा था। हैरान करने वाली बात  यह है कि जो आदमी घर गिराने पहुंचे, उन्हें निगम वाले अब पहचानने से भी इनकार कर रहे है।

 

2 महीने बाद भी व्यक्ति को नहीं मिला आरटीआई का जवाब

 

निगर की इस कार्रवाई के बाद नरेंद्र ने सीएम विंडो में शिकायत दर्ज कर उनका घर गिराने की वजह को लेकर सवाल पूछा है। इस सवाल के बदले नरेंद्र को जवाब मिला कि उनके एरिया के पार्षद ने उसके घर को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं इस मामले में एक ओर चौंका देने वाली बात यह है कि  शिकायत 24 अगस्त को दर्ज करवाई गई, जबकि दो दिन पहले ही 22 अगस्त को नरेंद्र का घर तोड़ दिया गया था। इसके बाद नरेंद्र ने आरटीआई के माध्यम से जानकारी लेनी चाही कि आखिर उसका घर किसने तोड़ा और घर तोड़ने वाले अधिकारी आखिरकार कौन हैं और कौन से विभाग से हैं। आरटीआई लगाने के दो महीने बाद भी नरेंद्र को कोई जवाब नहीं मिल पाया है। इस पर जयहिंद ने नरेंद्र के साथ निगम ककर्यालय पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया।

 

निगम में भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर जयहिंद ने बोला हमला

 

नवीन जयहिन्द ने कहा कि यह अकेले नरेंद्र की बात नहीं है, जिनका घर गलत तरीके से तोड़ दिया गया है, जबकि रोहतक में ऐसे सैकड़ों मामले हैं, जहां लोग निगम के भ्रष्टाचार के शिकार बने हैं। उन्होंने कहा कि शहर की जनता नगर निगम के भ्र्ष्ट अधिकारियो व कर्मचारियों से परेशान हैं।  जयहिंद ने कहा कि निगम में क्रप्शन इस कदर हावी है कि यहां के कर्मचारी और अधिकारी रेहड़ी लगाने वाले गरीब लोगों से भी रूपए लेने से पीछे नहीं हटते। उन्होंने निगम के भ्रष्ट  अधिकारियों को सरकार के पैसे खाने वाले चोर और दलाल बताया। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static