बिजली विभाग की कड़ी चेतावनी- कार्रवाई के लिए तैयार रहें लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी

10/21/2021 6:57:56 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): अधिकारियों व व्यापारियों की बैठक लेने पहुंचे उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के एमडी आईपीएस शशांक आनंद ने बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को साफ चेतावनी दी है कि अगर काम में लापरवाही की तो विभागीय कार्रवाई के लिए तैयार रहें। यही नहीं उन्होंने उद्योगपतियों से आह्वान किया है कि बिजली के मामले में उद्योगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी, वह ज्यादा से ज्यादा हरियाणा में निवेश करें।

बिजली विभाग के प्रति लोगों की बहुत सी शिकायतें होती है। जिसमें बिजली के बिल, मीटर तथा अन्य समस्याएं लेकर लोग विभाग के कार्यालय में पहुंचते हैं। लेकिन कई बार अधिकारी और कर्मचारी लापरवाही बरत देते हैं। ऐसी लापरवाही करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को शशांक आनंद ने साफ चेतावनी दी है कि अगर कोई भी लापरवाही काम के प्रति की गई तो वह बर्दाश्त नहीं होगी और लापरवाही करने वाले अधिकारी व कर्मचारी अपने तबादले तथा विभागीय कार्रवाई के लिए तैयार रहें। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी एसडीओ 10:00 बजे से लेकर 2:00 बजे तक अपने कार्यालय में बिल 1 मीटर से संबंधित समस्याओं का तुरंत समाधान करेंगे। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं।

30 नवंबर तक छूट
PunjabKesari, Haryana

साथ ही उन्होंने कहा कि 30 जून तक बहुत से ऐसे लोग जो अपना बिजली का बिल नहीं भर पाए, उनके कनेक्शन काट दिए गए थे। जिसे लेकर अब निगम ने कुछ राहत दी है और आदेश जारी किए गए हैं कि अगर 30 नवंबर तक यह अपने बिल की मूल राशि विभाग में जमा कराते हैं तो सर चार्ज माफ कर दिया जाएगा और कनेक्शन भी दोबारा से चालू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी जो गर्मी गई है उसमें हमें बिजली की किल्लत से संबंधित बहुत सी चीजों का पता चला है। आने वाली गर्मी में इस तरह की दिक्कतें लोगों के सामने पेश नहीं आने दी जाएंगी और अभी से ही उस पर सारा काम शुरू कर दिया जाएगा।

ज्यादा से ज्यादा निवेश करें उद्योगपति
उन्होंने उद्योगपतियों से भी आह्वान किया है कि उद्योगों के लिए बिजली से संबंधित कोई भी दिक्कत पेश नहीं होने दी जाएगी और वह उद्योगपतियों से आह्वान करते हैं कि हरियाणा में ज्यादा से ज्यादा निवेश करें। यही नहीं उन्होंने कहा कि नवंबर से मार्च तक रात के समय में बिजली कि ज्यादा उपलब्धता होती है और जो उद्योग रात की शिफ्ट में काम ज्यादा करेंगे, उन्हें बिलों में राहत प्रदान की जाएगी। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static