बच्चों की जान से खिलवाड़, स्कूल की निर्माणधीन बिल्डिंग में घटिया सामग्री का हो रहा इस्तेमाल

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 02:52 PM (IST)

फरदीबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद के मोहना गांव स्थित सरकारी स्कूल की बिल्डिंग में कॉन्टेक्टर और संबंधित विभाग के जेई और एसडीओ की मिलीभगत से स्कूल की निर्माणाधीन बिल्डिंग में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। स्कूल की दीवारों में हल्की ईटों का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिससे आने वाले दिनों में कोई भी बड़ा हादसा घटित हो सकता है।

दरअसल फरीदाबाद के मोहना गांव स्थित निर्माणाधीन सरकारी स्कूल की बिल्डिंग में घटिया मटेरियल इस्तेमाल करके ठेकेदार और जेई और एसडीओ सरकार को लाखों रुपए का चूना लगा रहे हैं। इस मामले में गांव के सरपंच ने माना कि वास्तव में ही दीवारों के अंदर पीली ईंटों का इस्तेमाल किया जा रहा है। उसके बाद सरपंच ने तुरंत काम को बंद करवा कर खराबी ईटों को निकलवाने की बात कही।।

वहीं गांव के सरकारी स्कूल में घटिया सामग्री लगाए जाने की वीडियो देखने के बाद एडीसी फरीदाबाद ने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने की बात की है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के मंदिर में घटिया सामग्री लगाना गलत है इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसकी उचित जांच कर कार्रवाई की जाएगी।।

वही जिला शिक्षा अधिकारी मुनेश चौधरी ने संज्ञान लेते हुए कहा कि इसकी शिकायत मिली थी जिसके बाद अधिकारियों को जांच करने के आदेश दे दिए हैं उचित कार्रवाई इसमें की जाएगी।

वहीं इस पूरे मामले पर पूर्व विधायक पंडित टेकचंद शर्मा ने टिप्पणी करते हुए कहा कि मैंने भी यहां जाकर देखा है वास्तव में ही बिल्डिंग के अंदर घटिया मटेरयल इस्तेमाल ठेकेदार और प्रशासन की मिलीभगत से हो रहा है इस पर वास्तव में ही विजिलेंस जांच हो कर आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज होनी चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static