सीएम सिटी में कोरोना वायरस की दस्तक, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप(VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Feb 02, 2020 - 07:52 PM (IST)

करनाल(केसी आर्या): करनाल में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है। प्रारंभिक लक्षणों को देखते हुए मरीज को मेडिकल कॉलेज के आईसोलेटेड वार्ड में दाखिल किया गया है। साथ ही उसके ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए पुणे भेजे गए हैं। इसके अलावा, लोकल स्तर पर भी मरीज के सैंपल लिए गए हैं।

PunjabKesari, haryana

जानकारी के मुताबिक शनिवार को करनाल में रहने वाले एक युवक को बुखार होने के कारण मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में लाया गया था। वहां पर पहुंचने के बाद विभाग के डाक्टरों ने जब युवक से जानकारी ली तो बताया कि वह 13 जनवरी को चीन से आया है। हालांकि, जहां पर कोरोना वायरस फैला है, वह उससे करीब एक हजार किलोमीटर दूर एक शहर में गया था। इस पर विभाग ने लक्षणों को देखते हुए आनन-फानन में मरीज को इमरजेंसी वार्ड के साथ बनाए गए आईसोलेटेड वार्ड में दाखिल किया। 

मेडिसन विभाग, पैथोलॉॅजी समेत अन्य विशेषज्ञों की उपस्थिति में युवक के ब्लड सैंपल लिए गए। जिसके बाद सैंपल को जांच के लिए पुणे लैब भेजा गया है, जबकि अपने स्तर पर कॉलेज भी जांच कर रहा है। फिलहाल मरीज को बुखार और जुकाम दोनों हैं, इसलिए उसको मास्क दिया गया है, ताकि वारयस और न फैले। साथ ही उसकी निगरानी के लिए स्टाफ नर्स समेत डाक्टरों की ड्यूटी लगाई गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static