टी.वी.एस.एन. प्रसाद को एक साथ सौपी गई 2 बड़ी जिम्मेदारियां , ये कहां तक कितनी जायजः हेमंत कुमार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 08:39 AM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी):  शुक्रवार 15 मार्च 2024 को 1986 बैच के आईएएस संजीव कौशल, जो दिसंबर 2021 से हरियाणा के मुख्य सचिव के रूप में तैनात थे, 30 जुलाई 2024 तक अर्जित अवकाश पर चले गए। परिणामस्वरूप, हरियाणा राज्य सरकार ने उन्हें राज्य का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया। मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद, 1988 बैच के आईएएस, जिनका मुख्य प्रभार अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) और वित्तीय आयुक्त, राजस्व (एफसीआर) और आपदा प्रबंधन और समेकन विभाग, हरियाणा है और उनका पहले से ही सौंपा गया पहला अतिरिक्त प्रभार मुख्य स्थानिक आयुक्त, हरियाणा भवन, नई दिल्ली है और इसके अलावा दूसरा सौंपा गया अतिरिक्त प्रभार अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस), गृह, जेल, आपराधिक जांच और न्याय विभागों का प्रशासन है।

इस बीच, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के एक वकील, हेमंत कुमार ने मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार के साथ-साथ दो नव नियुक्त चुनाव आयुक्तों को पत्र लिखा है। ज्ञानेश कुमार और डॉ. सुखबीर सिंह संधू ने हरियाणा सरकार को समझदारीपूर्वक निर्देश देकर भारत निर्वाचन आयोग से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की। राज्य प्रशासन में एक नियमित मुख्य सचिव के साथ-साथ एक नियमित गृह सचिव की नियुक्ति करना।

हेमन्त ने जोर देकर कहा कि राज्य के मुख्य सचिव के तीसरे अतिरिक्त प्रभार के प्रतिनिधिमंडल के साथ टी.वी.एस.एन. प्रसाद के अनुसार, दो प्रमुख जिम्मेदारियां यानी राज्य के मुख्य सचिव और साथ ही राज्य के गृह सचिव अब एक ही आईएएस अधिकारी को सौंप दिए गए हैं और इसके अलावा एक अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है, जो विशेष रूप से 18वीं लोकसभा के आम चुनाव की पूरी प्रक्रिया/प्रक्रिया के दौरान बुद्धिमानी और सराहनीय नहीं है। जिसके लिए आदर्श आचार संहिता पिछले शनिवार यानी 16 मार्च 2024 की देर दोपहर से लागू हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static