मेवात मॉडल स्कूलों के अध्यापकों को मिलेगा वेतन, सरकार ने मंजूर किया 10 करोड़ 31 लाख का बजट

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 08:03 AM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी) : पिछले करीब छह माह से वेतन का इंतजार कर रहे मेवात मॉडल स्कूलों के स्टाफ को बहुत जल्द वेतन मिलेगा। वित्त विभाग ने मंगलवार को 10 करोड़ 31 लाख का बजट स्वीकृत कर अतिरिक्त मुख्य सचिव हरियाणा सरकार, स्कूल शिक्षा विभाग को भेज दिया है। इस बजट से इसी सप्ताह स्टाफ को बकाया सात महीने में से पांच महीने के वेतन का भुगतान हो सकेगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा के बावजूद मेवात मॉडल स्कूलों को शिक्षा विभाग में समायोजित नहीं किए जाने समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए मेवात मॉडल स्कूल्ज इंप्लाइज वैलफेयर एसोसिएशन का शिष्टमंडल सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डाक्टर अमित अग्रवाल से मिला।

डॉक्टर अमित अग्रवाल ने बताया कि मेवात विकास बोर्ड की 12 नवंबर 2020 को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समायोजन के लिए गए निर्णय के आदेश जारी हो चुके हैं और उनके क्रियान्वयन का काम शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। शिष्टमंडल में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा, मेवात माडल स्कूल्ज इंप्लाइज वैलफेयर एसोसिएशन के प्रधान सतीश खटाना, महासचिव निसार अहमद व उप प्रधान बिजेंद्र सिंह शामिल थे।

एसोसिएशन ने समायोजन के निर्णय से पहले एमडीए के नियमानुसार जो अनुबंध कर्मचारी नियमित होने के पात्र थे, उनको रेगुलर करने की मांग उठाई। एनपीएस सीएम ने डीसी नूंह को ऐसे कर्मचारियों को रेगुलर करने के केस बनाकर भेजने के के आदेश दिए। कोरोना के कारण मारे गए दो अध्यापकों को एक्स ग्रेशिया रोजगार स्कीम के तहत मृतकों के आश्रितों को नौकरी व अन्य बकाया का भुगतान करने के मामले में अमित अग्रवाल ने तुरंत कार्रवाई के आदेश जारी किए।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने बताया कि बैठक में शिक्षा विभाग में फील्ड में कार्यरत क्लर्क व असिस्टेंट की 30 साल से प्रमोशन न होने व वरिष्ठ सूची अपडेट न होने तथा भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय खानपूर में अनुबंध पर लगे असिस्टेंट प्रोफेसर के वेतन को बढ़ाकर 57700 करने की मांग को उठाया गया। इस संबंध में अमित अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांग ली है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static