कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ गिरोह के 10 शूटर गिरफ्तार -किडनेप कर फिरौती लेने की वारदात की फिराक में थे आरोपी

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 10:09 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): क्राईम ब्रांच ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ गिरोह के 10 शूटर को गुडग़ांव से गिरफ्तार किया है। आरोपी पुलिस की वर्दी में किसी का किडनेप कर करोड़ों की फिरौती मांगने की फिराक में थे। आरोपियों को कनाडा में बैठा गैंगस्टर गोल्डी बराड़ अपने इशारे पर वारदात को अंजाम देने के इंस्ट्रक्शन दे रहा था। पुलिस ने आरोपियोंं से विदेशी चार अवैध हथियार व कारतूस, स्कॉर्पियो व होंडा सिटी कार बरामद कर हैं। पुलिस सभी को कोर्ट के समक्ष पेश कर रिमांड पर लेगी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

 

दरअसल, गुडग़ांव पुलिस की सेक्टर-17 व सेक्टर-31 क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश पुलिस की वर्दी में डकैती की वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। जिस पर पुलिस कमिश्रर कला रामचंद्रन के निर्देशन व डीसीपी क्राईम विजय प्रताप, एसीपी क्राईम वरुण दहिया की अगुवाई में सेक्टर-17 क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर नरेन्द्र व सेक्टर-31 क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर आनंद कुमार की टीम ने भोंडसी थाना क्षेत्र के महेंद्रवाड़ा एरिया पहुंचकर इस वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे 7 आरोपियों को काबू कर लिया। यह सभी पुलिस वर्दी में थे। कुछ के पास सब इंस्पेक्टर की वर्दी थी तो कुछ के पास एएसआई की वर्दी थी। इन्हें काबू कर इनके पास मौजूद हथियार बरामद किए गए। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपियों के तीन अन्य साथियों को भी काबू किया गया।

 

आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि सभी आरोपी लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के शार्प शूटर हैं। इनमें दो पंजाब के, एक राजस्थान, एक भिवानी और एक हिसार का रहने वाला है। कुल 10 आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं। इसमें सात लॉरेंस बिश्नोई और तीन गोल्डी बराड़ गैंग के हैं। पुलिस ने महेंद्रवाड़ा से राकेश कुमार उर्फ अनिल (उम्र 24 वर्ष) हरजोत सिंह उर्फ लीला (उम्र 23 वर्ष), अजय इशरवालिया उर्फ पंजाबी (उम्र 20 वर्ष) प्रिंस उर्फ गोलु (उम्र 18 वर्ष), जोगिन्द्र उर्फ जोगा (उम्र 31 वर्ष), संदीप उर्फ दीप (उम्र 23 वर्ष) व सिंदरपाल उर्फ बिट्टू (उम्र 33 वर्ष) को काबू किया। इनसे पूछताछ के बाद इन्ही के अन्य 3 साथियों धर्मेद्र उर्फ धर्मा (उम्र 27 वर्ष) दीपक उर्फ दिलावर (उम्र 26 वर्ष) व भरत पुत्र करण (उम्र 24 वर्ष) राजीव चौक देवीलाल स्टेडियम के पास से अवैध हथियारों सहित काबू किया गया।

 

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ गैंग के सक्रिय शूटर गुडग़ांव में डकैती व अपहरण की बड़ी वारदात को अंजाम देने आए थे। इन्होंने योजना बनाई थी कि जोगिन्द्र उर्फ जोगा पुलिस इंस्पेक्टर बनेगा और अन्य सदस्य भी पुलिस की वर्दी पहनकर वारदात को अंजाम देंगे। इन्हें एक व्यक्ति का अपहरण करके फिरौती के रूप में करोड़ों रुपये ऐंठने की वारदात को अंजाम देना था।

 

पकड़े गए सभी आरोपी विदेश में बैठे गोल्डी बराड़, रोहित गोदारा व वीरू के इशारे पर ही ये वारदात करते हैं। ये लोग विदेश में बैठे गोल्डी बराड़ आदि से लगातार संपर्क में थे। उन्हीं के निर्देश पर गुडग़ांव से किडनेप करने के बाद विदेश से मिलने वाले निर्देशों के अनुसार फिरौती वसूल करनी थी। परन्तु वारदात को अंजाम देने से पहले पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

 

लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ की गैंग के पकड़े गए सदस्यों का लीडर जोगेंद्र उर्फ जोगा है तथा एक वांछित अपराधी है। वह भिवानी के गांव बड़दूनई का निवासी है। इसके विरुद्ध लूट, डकैती जानलेवा हमला करने, जबरन उगाही जैसे संगीन अपराधों के 15 से भी अधिक केस दर्ज हैं। यह कई बार जेल जा चुका है तथा वर्ष 2017 से अक्टूबर 2021 तक 5 साल अम्बाला जेल में बंद रहा था। वर्ष 2021 में यह जेल से छूटकर बाहर आया था। माह फरवरी, 2022 में इसे गिरफ्तार किया गया था तथा लगभग 35 दिन बाद जमानत पर बाहर आया। उसके बाद यह तारीख पेशी पर कोर्ट में पेश नहीं हुआ तथा फरार चल रहा था। कुछ मामलों में यह अभी गिरफ्तार भी नहीं हुआ है। पटियाला जेल में बंद रहने के दौरान इसकी मुलाकात लॉरेंस बिश्नोई व उसकी गैंग के सदस्यों से हुई थी तथा इसके बाद यह इस गैंग का सक्रिय सदस्य बन गया था।

 

एसीपी क्राईम वरुण दहिया ने कहा कि पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ लूट, डकैती, हत्या के प्रयास, चोरी, मारपीट, धमकी देने, अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों के हरियाणा के विभिन्न जिलों भिवानी, पंचकूला, सिरसा, अम्बाला, गुरुग्राम सहित मोहाली (पंजाब), राजस्थान में कई केस दर्ज हैं। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चार अवैध हथियार व 28 जिंदा कारतूस स्कॉर्पियो व होंडा सिटी कार बरामद की है। होंडा सिटी को दिल्ली से चोरी किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static