पहले शराब तस्कर के आरोपी ने बनवाया फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र, फिर अदालत में खुद को करवाया मृत घोषित(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 10:55 AM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): शराब तस्करी के आरोपी ने परिजनों संग मिलकर अपना फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र तैयार करवा लिया और न्यायालय में चल रहे मामलों में खुद को मृत घोषित करवा लिया। इसके बाद आरोपी नगर निगम में निजी कंपनी के वाहन पर चालक की नौकरी करता रहा। मामला सामने आने के बाद से जिम्मेदार अफसर खुद को बचाने के प्रयास में जुट गए हैं। ए.एस.पी. की जांच में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद आरोपी व उसके परिजनों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

शहर के विकास नगर के रहने दिल्ली अग्निशमन विभाग में कार्यरत भंवर सिंह ने डी.सी. को शिकायत देकर बताया कि उसके संज्ञान में आया कि प्रेम नगर का संजय पुत्र ओम प्रकाश कागजों में मृत है। वह मूलरूप से गांव नकलोई का रहने वाला है। उस पर उत्तराखंड में एक्साइज एक्ट के 2, गैंगस्टर एक्ट का 1, धोखाधड़ी का 1 और मोटर व्हीकल एक्ट का मामला वर्ष 2007 व 2008 में दर्ज हुआ था। उन मामलों में आरोपी जमानत करवाकर गायब हो गया। उसके खिलाफ जुलाई 2012 में गैर-जमानती वारंट जारी किया गया। 

यह वारंट सदर थाने में पहुंचा। इसके जवाब में जिले के अधिकारियों ने आरोपी संजय को मृत घोषित किए जाने की रिपोर्ट भेज दी। भंवर सिंह ने आरोप लगाया कि आरोपी ने अपना मृत्यु प्रमाण-पत्र बनवा लिया। फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र बनवाकर न्यायालय में पेश करने की पुष्टि हो गई, जिसके बाद सिटी थाने में मुकद्दमा दर्ज करवाया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static