मूसेवाला हत्याकांड में सबसे बड़ा खुलासा, आखिर कैसे गायब हुए हत्या की साजिश रचने वाले ?

7/13/2022 10:18:19 PM

दिल्ली(कमल कंसल): सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब इस हत्याकांड में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाबी सिंगर की हत्या की साजिश भले ही गोल्डी बराड के कहने पर जेल में बैठे लॉरेंस बिश्नोई ने रची थी। लेकिन असल में इस हत्या की साजिश रचने और शार्प शूटर्स की व्यवस्था करने वाले अनमोल बिश्नोई और सचिन बिश्नोई को लॉरेंस बिश्नोई ने पहले ही विदेश फरार होने में मदद कर दी थी। लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई और भांजा सचिन बिश्नोई फर्जी पासपोर्ट के जरिए विदेश भाग गए थे। पुलिस के मुताबिक यह फर्जी पासपोर्ट दिल्ली के रीजनल पासपोर्ट दफ्तर से बनाया गया था।

नकली नाम और पते से बनाया गया सचिन बिश्नोई का पासपोर्ट

लॉरेंस के भाई अनमोल और सचिन का फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले गैंग का साउथ दिल्ली पुलिस ने पर्दाफाश भी कर दिया है। गैंगस्टर सचिन बिश्नोई के फर्जी पासपोर्ट की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसके जरिए वह भारत से फरार हुआ था। इस पासपोर्ट में सचिन बिश्नोई का नकली नाम तिलक राज टुटेजा लिखा गया है। सचिन बिश्नोई को नई दिल्ली के संगम विहार इलाके का रहने वाला बताया गया है।

लॉरेंस के भाई अनमोल और भांजे सचिन ने रची थी हत्या की साजिश

साउथ दिल्ली की डीसीपी बिनीता मैरी जैकर ने बताया कि 29 मई को सिद्धू मुसेवाला की हत्या हुई, जिसकी पूरी साजिश लॉरेन्स बिश्नोई के कहने पर उसके भाई अनमोल और भांजे सचिन बिश्नोई ने रची थी। इन दोनों ने ही शूटर्स अरेंज किए और उसके बाद फर्जी पासपोर्ट के जरिए विदेश फरार हो गए।  जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि यह फर्जी पासपोर्ट साउथ दिल्ली में बनाए गए हैं। इसके बाद साउथ दिल्ली की पुलिस ने उन लोगों की तलाश करनी शुरू की, जिन्होंने फर्जी पासपोर्ट बनाने में अनमोल बिश्नोई और सचिन बिश्नोई की मदद की थी।

नकली पासपोर्ट बनाने के मामले में भी हुई कई गिरफ्तारियां

साउथ जिले के स्पेशल स्टाफ ने फेक पासपोर्ट बनाने के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम राहुल सरकार, नवनीत प्रजापति, अर्जित कुमार उर्फ महेश उर्फ सिद्धू पाजी, सोमनाथ प्रजापति हैं। पुलिस ने इनके पास से 1 पिस्टल, चार लैपटॉप, 4 मोबाइल फोन, डोंगल,आधार कार्ड, एक मर्सिडीज कार और एक अन्य कार बरामद की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai