फाइनेंसरों से तंग आकर व्यवसायी ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- मेरे परिवार की रक्षा करना

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 12:42 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना में फाइनेंसरों से तंग आकर एक व्यक्ति ने जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 4 दिन बाद परिजनों को मृतक द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट मिला, जिसमें मामले का पूरा खुलासा हुआ। सुसाइड नोट मिलने के बाद परिजनों ने पुलिस को शिकायत दी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। नौ आरोपी फाइनेंसरों में से दो हरियाणा पुलिस के थानेदार हैं।

जानकारी के मुताबिक गांव बड़ौता के रणबीर गोहाना के मुख्य बाजार में जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के निकट देशी घी कारोबार करता था। उसने 25 अक्टूबर की सुबह दुकान पर आकर जहरीला पदार्थ निगल लिया था। इस पर उसे गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल ले जाया गया, जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। तब परिजनों के बयान पर पुलिस ने सामान्य कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम करवा शव उनको सौंप दिया था। 

इस बीच शुक्रवार को परिजनों घर पर रणबीर के दस्तावेजों की जांच कर रहे थे, जिसमें रणबीर द्वारा लिखा सुसाइड नोट मिला। इस पर मामले में नया मोड़ आया। सुसाइड नोट लेकर रणबीर की पत्नी संतोष पुलिस के पास पहुंची। संतोष की शिकायत पर सुसाइड नोट के आधार पर दो पुलिस अधिकारियों समेत नौ के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज किया। आरोपितों में जयभगवान व बलराज पुलिस विभाग में उप निरीक्षक हैं। जयभगवान बहादुरगढ़ और बलराज गोहाना में नियुक्त है।

ये लिखा है सुसाइड नोट में
मृतक ने सुसाइड नोट के पहले पेज पर लिखा कि मैं रणबीर पुत्र चतर सिंह गांव बड़ौता का रहने वाला हूं। फाइनेंसर से दुखी हूं, इसलिए मरने को मजबूर हो गया हूं। फाइनेंसर मुझे व मेरे बच्चों को मारने की धमकी दे रहे हैं। मैं इनसे बहुत दुखी हूं, इसलिए मरने जा रहा हूं। मैंने इनको जिंदगीभर की कमाई दे दी, लेकिन ये लोग मुझे मारने की बात कह रहे हैं। 10 रुपये सैकड़ा ब्याज लगा रहे हैं। मेरा कोई गारंटर नहीं है। मैं हाथ जोड़ कर प्रार्थना करता हूं, मेरे परिवार की रक्षा करना। मैंने घर वालों को कर्ज में दबा दिया। वहीं दूसरे पेज पर आरोपियों के नाम व मोबाइल नंबर लिखे हैं।

मृतक की बेटी संजू ने बताया कि उनके पिता रणबीर ने घरवालों को यह कभी नहीं बताया कि उन्होंने किस-किस से कितना कर्ज ले रखा है। रणबीर ने पत्नी संतोष को फाइनेंसरों की प्रताडऩा के बारे में कई बार जरूर बताया। परिवार वाले परेशान न हो, इसलिए कितना कर्ज है इस बारे में कुछ नहीं बताया। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static