दलितों पर कांग्रेस के अत्याचार के काले चिट्ठे अब घर घर पहुंचेगे, समाज जाग उठा है: सुदेश कटारिया

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 09:03 AM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धारणी): हरियाणा में भाजपा ने दलित समाज के विश्वास को पूरी तरह से मजबूत करने  के लिए अब कांग्रेस कार्यकाल में संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर से लेकर समाज के लोगों पर हुए अत्याचारों का चिट्ठा बनाकर सीधा हमला बोल दिया है। इसकी विशेष जिम्मेदारी हरियाणा सीएम के चीफ मीडिया कार्डिनेटर सुदेश कटारिया को सौँपी गई है। जिन्होने बड़े स्तर पर प्रदेश के सभी जिलों में दलित सम्मेलन शुरू कर दिए हैं जिसमें बड़ी संख्या में आ रही भीड़ भाजपा के लिए अच्छी खबर मानी जा रही है। 

महेंद्रगढ़, रेवाड़ी के बाद गुरुग्राम, मेवात और अब तावडु में हुए आयोजित सम्मेलन में सुदेश कटारिया ने जमकर कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा की आजादी से पहले ओर उसके बाद का इतिहास उठा लिजिए। उस समय कांग्रेस के शीर्ष नेताओं में जिसमें विशेषतौर से  प्रथम प्रधान मंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने  संविधान निर्माता बाबा भीम राव अंबेडकर की गरिमा पर सदन के अंदर और बाहर लगातार हमला किया। देश की आजादी  के बाद भी कांग्रेसी अपनी हरकतों से बाज नही आए और  बाबा साहेब के वजूद को खत्म करने में सभी हदों को पार करते चले गए। इसलिए हमारा कांग्रेसियों को खुला चैलेंज है की वे एक काम भी बाबा साहेब के स्वाभिमान से जुड़ा बताइए। 1952 व 1954 में हुए चुनाव में  बाबा साहेब को हराने में पंडित जी ने पूरी ताकत झोंक दी थी। संसद की सदन में उन्हें पाबंद करने के लिए सभी तरह के हथकंडे अपनाए गए। देश की आजादी के बाद सोची समझी साजिश के तहत जब तक कांग्रेस सत्ता में रही उसने  बाबा साहब पर की गई ज्यादतियों के अपने काले इतिहास को छिपाए रखा ताकि समाज के लोगो के सामने वह बेनकाब नही हो जाए। सत्ता में जब भी बदलाव आया बाबा साहेब को सबसे पहले सम्मान देने का काम भाजपा के शीर्ष नेताओं ने किया। जिसमें भाजपा समर्थित वीपी सिंह की राष्ट्रीय मोर्चा सरकार द्वारा सबसे पहले बाबा साहेब अंबेडकर को मरणोपरांत 31 मार्च 1990 में भारत रत्न से सम्मानित करना विशेष तौर से शामिल है। उसके बाद 13 अप्रैल  2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  26 अलीपुर रोड जहां डॉ आंबेडकर नेशनल मेमोरियल का शुभारंभ किया था, यही पर बाबा साहेब ने 6 दिसंबर 1956 को अंतिम सांस ली थी। 

 हरियाणा में दलितों पर अत्याचार में कांग्रेस पूरी तरह दागदार

इसी तरह हरियाणा में जब जब कांग्रेस की सरकार आई उसके शासन में मिर्चपुर, मदीना, स्वीटी, कुरुक्षेत्र, गोहाना समेत अनेक कांड हुए जिसमें दलित समाज पर अत्याचारों की हदों को पार किया गया। इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने संविधान बचाओं का झूठा प्रचार और पांखड फैलाकर समाज को कुछ समय के लिए भ्रमित कर दिया था। लेकिन अब विधानसभा चुनाव में वे अपने मंसूबों को पूरा नही कर पाएंगे। घर घर जाकर समाज के लोग अब कांग्रेस की करतूतों का पर्दाफाश करते जा रहे हैं। 

हरियाणा में कांग्रेसियों ने हर स्तर पर अत्याचार किया

सुदेश कटारिया ने साक्ष्यों के साथ बताया की कांग्रेस शासनकाल में प्लाट आवंनट में हेराफेरी, अनुसूचित जाति के प्लाटों पर अपने समर्थित सरपंचों द्वारा कब्जा करवाना जिसमें मोखरा में  समाज के सैकड़ों प्लाटों का श्मशान घाट बना दिया। पता0 चलते ही भाजपा सरकार ने दलितों को उनका कब्जा दिलवाया। 

सरकारी नौकरी व प्रमोशन में भी कांग्रेसी बाज नही आए

2007-8 में 18 सब इंस्पेक्टर लगने थे लेकिन आधे लगाए। कांग्रेस राज में एससी समाज की नौकरी में भागेदारी को बिल्कुल कम कर दिया गया। भाजपा सरकार ने आते ही इस असमानता को खत्म् किया। सबकुछ रिकार्ड में है। मेडिकल पीजी में भी आरक्षण नही दिया जबकि भाजपा ने दिया। कांग्रेस ने  नौकरी के क्लास ए व बी में अपने चेहतो को प्रमोट किया जबकि भाजपा ने क्लास ए व बी में 20 प्रतिशत आरक्षण दिया। इसलिए कांग्रेसी संविधान बचाने का पांखड फैलाने की बजाय दलित समाज के सामने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे। इस अवसर पर कुलदीप संरपंच, महेंद्र दर सिह, सुनील ,प्रवीण ,सुरजन झावुवास, रामपत थानेदार , अम्बेडकर सभा व रविदास सभाओं के आस पास की समस्त कार्यकारिणी सदस्य, नुह मे वेदप्रकाश वाल्मीकि समाज प्रधान, बिजेंद ब्लॉक प्रधान वाल्मीकि समाज , रतिरा अम्बेडकर शिक्षा समिति प्रधान नुह मास्टर पहलाद अम्बेडर सभा अध्यक्ष रविन्द्र समेत काफी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे। मंच का कुशल संचालन सुभाष व नरेश कुमार ने किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static