दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर हुए बुजुर्ग, कई महीनों से नहीं मिल रही वृद्धावस्था पेंशन

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 04:14 PM (IST)

पलवल (दिनेश कुमार): पलवल शहर की कृष्णा कॉलोनी के बुजुर्ग इन दिनों वृद्धा अवस्था पेंशन न मिलने के चलते परेशान है। बुजुर्गों का कहना है की उनकी कई कई महीनों की पेंशन पेंडिंग पड़ी है। उनका कहना है की इस बाबत वो बार-बार विभागीय अधिकारियों के चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है, जिसके चलते बुजुर्गों में सरकार और विभाग के प्रति रोष है।

वैसे तो सरकार और प्रशासन द्वारा समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन आम जन को समस्याओं का समाधान होना तो दूर लोगों की समस्याओं को सुनने वाला तक नही है। इसका ताजा उदाहरण सामने आया शहर की कृष्णा कॉलोनी में जहां पिछले तीन चार महीने से बुजुर्गों को पेंशन नही मिल रही है जिसके चलते बुजुर्ग परेशान है।

बुजुर्गों का कहना है की न तो बच्चों को फीस भरी जा रही है न बिजली का बिल और आज के इस महंगाई के युग में हर चीज पैसों से आती है लेकिन जब हमारी पेंशन कई कई महीनों से नही आ रही तो कैसे गुजारा करें। उन्होंने कहा इस बाबत वो कई बार बैंक अधिकारियों से मिले हैं जहां जाकर केवल एक ही जवाब मिलता है की पीछे से ही पेंशन नही आई जैसे ही आएगी मिल जायेगी। बुजुर्गों का कहना है की वो अपनी इस समस्या को लेकर अधिकारियों समेत पलवल के विधायक से भी मिले हैं जहां आश्वासन के अलावा कुछ नही मिला। कुछ बुजुर्गों ने बताया की जिला उपायुक्त को शिकायत देने के बाद इस महीने की पेंशन तो मिल गई लेकिन पिछली पेंशन अभी बकाया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static