कोरोना के खिलाफ जंग में उतरा दमकल विभाग, शहरों को सेनिटाइज करने में निभा रहा अहम भूमिका

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 12:31 PM (IST)

पलवल (दिनेश)- जब देश पर मुश्किल वक्त हो तो दूसरी जिम्मेदारियां भी निभानी पड़ती हैं। वैश्विक महामारी (कोविड-19) कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आग बुझाने के अपने मूल कार्य के साथ - साथ दमकल विभाग ने भी जिलावासियों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए सेनिटाइज कार्य में भी अपनी अहम भूमिका निभाई है।

कोविड-19 के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए नगर परिषद द्वारा पलवल, होडल व हथीन क्षेत्र के पूरे शहर को सेनेटाइज किया गया है। पलवल में दो, होडल व हथीन क्षेत्र में एक - एक दकमल विभाग की गाड़ियों के माध्यम से पुरे शहरों को सेनेटाइज किया जा चूका है। इसके लिए निगम युद्ध स्तर पर जुटा हुआ है। शहर के छोटे - बड़े सभी बाजारों, मुख्य सडक़ों को सेनेटाइज किया जा चूका है। इसके साथ ही आसपास के इलाकों को भी सेनेटाइज किया जा चूका है। वहीं फसल की कटाई का सीजन होने के बावजूद भी दमकल विभाग की टीम ने आगजनी की घटनाओं पर काबू पाने के साथ - साथ सेनेटाइज के काम को भी बखूबी से निभाया है।

 इसके अलावा जिले में आगजनी की घटनाओं पर काबू पाने के लिए पलवल में 5 , होडल व हथीन क्षेत्र में एक - एक दमकल विभाग की गाड़ियों ने काम किया है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए नगर परिषद द्वारा दमकल विभाग की गाड़ियों व ट्रैक्टरो के माध्यम से पूरे शहर को सेनिटाइज किया जा चूका है। फायर ऑफिसर रामेश्वर ने बताया कि शहर के हर सडक़ मुख्य रास्ते और बाजारों की छोटी से छोटी गलियों को भी सेनेटाइज किया जा चुका है।

दमकल विभाग की गाड़ियों के माध्यम से युद्ध स्तर पर पुरे शहर को सेनेटाइज किया जा चूका है और शहर के सभी सरकारी अस्पतालों व अन्य अस्पतालों, कोरोना आइसोलेशन वार्डो, आश्रय स्थलों, तंग गलियों, दुकानों को भी सेनेटाइज किया जा चूका है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कर्मचारियों ने निर्धारित ड्यूटी के अतिरिक्त भी काम किया। उन्होंने जिले के लोगो से अपील करते हुए कहा कि हम सभी लोग कोरोना की जंग के खिलाफ एकजुट होकर खड़े हो और इस लड़ाई में सरकार व जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग कर लॉक डाउन के सभी नियमो का पालन करे और शोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ध्यान रखे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static