नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 09:22 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : साइबर थाना प्रबंधक निरीक्षक बसंत कुमार के नेतृत्व में उनकी टीम ने दबिश देकर अलग-अलग राज्यों से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जुल्फिकर गाँव रसूलपुर पोस्ट बाबूगढ़ हापुड़ उत्तर प्रदेश, इमरान गाँव छछाऊ दातागंज बदायु उत्तर प्रदेश हाल जहांगीरपुरी दिल्ली और आसिफ निवासी गाँव निहाल विहार दिल्ली के रहने वाले है। आरोपी जुल्फिकार और आसिफ को निहाल विहार दिल्ली से 12 नवम्बर को तथा आरोपी इमरान को 13 नवम्बर को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है। आरोपी 3 दिन की पुलिस रिमांड पर थे।

आरोपियों ने इंद्रा एंक्लेव सेक्टर 21 डी फरीदाबाद के रहने वाले दिग्विजय सिंह एस्कोर्ट सर्विस कॉल बॉय की जॉब दिलाने के नाम पर खातो में विभिन्न शुल्कों के नाम पर करीब  लाख 49 हजार 800 रुपये धोखाधडी से ठगने के बारे साइबर थाना में प्राप्त हुई। जिस पर थाना साईबर टीम ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी। साइबर पुलिस टीम ने घटना का खुलासा करते हुए दिगविजय सिंह के साथ हुई ठगी में प्रयुक्त मोबाईल पर हुई अलग-अलग मोबाईलों से बात की जांच की जिनके बारे में सभी के बारे में जानकारी ली गई।

निरीक्षक बसंत कुमार प्रबंधक थाना साइबर फरीदाबाद के नेतृत्व में साइबर पुलिस टीम ने टेक्नोलॉजी की मदद और कडी मेहनत से आरोपी जुल्फिकार और आसिफ को निहाल विहार दिल्ली से, इमरान को फरीदाबाद से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। साइबर थाना प्रबंधक ने बताया कि लोगो को ठगने के लिए आरोपी लोगो के पास फोन करके उनको नौकरी दिलवाने के नाम पर कॉल करते व उनके बारे में सभी निजी जानकारियां लेकर उनको नौकरी दिलाने का लालच दिखाकर उनको अपने जाल में फंसा कर अपने खातों  में पैसे डलवा लेते थे।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनके द्वारा पूरे भारतवर्ष में काफी वारदातों को अंजाम दिया है। जिनके बारे में आरोपियो ने खुलासा किया है जो संबधित सभी पुलिस थानो को सूचित किया जा चुका है। जांच में पता चला है कि आरोपियो के फर्जी बैंक खाते में पिछले 1 साल में करीबन 30-35 लाख रूपये का लेन देन पाया गया है। आरोपियो का आज पुलिस रिमांड पूरा होने पर पेश अदालत कर जेल भेज दिया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static