2 जुलाई को सरकार सरपंचों को लेकर बड़ी घोषणा करने जा रही है: महीपाल ढांडा

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 06:38 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी) : एक लंबे अरसे से सरपंचों और सरकार के बीच चल रहे विवाद को अब हरियाणा सरकार लंबा नहीं खिंचना चाहती। सरकार की ओर से विधानसभा चुनाव से पहले इस विवाद को खत्म करने की कवायद शुरू कर दी गई है। पंचायत राज्य मंत्री महीपाल ढांडा ने बताया कि 2 जुलाई को सरकार सरपंचों को लेकर बड़ी घोषणा करने जा रही है, जिसके बाद सरपंचों के साथ चल रहा विवाद खत्म हो जाएगा।

विधानसभा चुनाव को लेकर पूछे सवाल के जवाब में पंचायत राज्य मंत्री महीपाल ढांडा ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहती है, क्योंकि ये एक कैडर आधारित पार्टी है। बीजेपी एक चुनाव लड़ते ही अगले दिन से नए चुनाव की तैयारी शुरू कर देती है। बीते 10 साल के दौरान प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश ने दुनिया में अपनी जगह बनाई है। इसी दौरान हरियाणा में भी वह काम किए गए जिनके बारे में पूर्व की सरकारों ने कभी सोचा भी नहीं था। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी की सरकार आने से पहले हरियाणा में मुलभूत सुविधाओं का टोटा था। सत्ता में आने के बाद बीजेपी ने महाग्राम और दूसरी योजनाएं बनाकर हर गांव में करीब-करीब हर काम को पूरा किया। 

पंचायत राज्य मंत्री ने दावा किया कि सरपंचों के सरकार के साथ चल रहे विवाद को भी आगामी 2 जुलाई को खत्म कर दिया जाएगा। 2 जुलाई को सरकार की ओर से पंचायत और सरपंचों को लेकर बड़ी घोषणा की जाएगी, जिनमें कुछ ऐसे काम है जो सही में होने चाहिए और कुछ ऐसे काम है, जो कभी किसी सरकार ने सरपंचों के लिए कभी सोचे भी नहीं, वह पूरे किए जाएंगे। इशारों ही इशारों में उन्होंने बताया कि सरकार दो जुलाई को की जाने वाली घोषणा में सरपंचों के खर्चे की सीमा में बढ़ातरी करने जा रही है। 

‘कांग्रेस के नेता ही उसका रथ तोड़ेंगे’
29 जून को अमित शाह के दौरे को लेकर महीपाल ढांडा ने कहा कि वह पार्टी के चाणक्य और एक दबंग नेता है। उनके नेतृत्व में मध्यप्रदेश में चुनाव लड़ा गया। उस दौरान कांग्रेस बीजेपी के 50 तक भी नहीं पहुंचने का दावा करती थी, जबकि चुनाव में इसके उल्ट हुआ। खुद कांग्रेस 50 के आंकड़ें तक नहीं पहुंच पाई। कांग्रेस में सैलजा, हुड्डा और सुरजेवाला ऐसे रथ पर सवार है, जिसके हर ओर घोड़े हैं और वह खुद ही उस रथ को तोड़ देंगे। हमें कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अमित शाह के दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि बहुत प्लानिंग और काम है, जिनके आधार पर वह कार्यकर्ता को प्रेणा देने के साथ उनका मार्गदर्शन भी करेंगे। उनके बताए रास्ते पर चलकर कमियों को पूरा कर पार्टी हरियाणा में आगे बढ़ेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static