शाह की मीटिंग का स्थान बदला, जानिए बीजेपी के ‘चाणक्य’ अब पंचकुला में बनाएंगे हरियाणा की ‘रणनीति’ ?

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 11:25 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : लोकसभा चुनाव के दौरान हरियाणा में 5 सीट गंवा चुकी भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़ना चाहती। यहीं कारण है कि जहां मुख्यमंत्री नायब सैनी के अलावा पार्टी के उच्च पदाधिकारी लगातार कार्यकर्ताओं से संपर्क साध रहें है।

वहीं, अब बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व भी हरियाणा के चुनावी रण में कूदने को तैयार है। बीजेपी नहीं चाहती की लोकसभा की तरह से विधानसभा चुनाव में भी उनकी ओर से कोई कमी रह जाए। इसलिए वह प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाने की हैट्रिक लगाने की पूरी तैयार कर चुकी है। इसी को लेकर अब भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी के अलग-अलग प्रकोष्ठों के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक लेने का सिलसिला भी शुरू कर दिया है। हाल ही में जहां केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी के प्रदेश प्रभारी बिप्लव देव ने रोहतक में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव को लेकर मंथन किया था।

 

केंद्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी अपने स्तर पर लगातार कार्यकर्ताओं और जनता से संपर्क साध रहे हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी अपने स्तर पर रोजाना कहीं ना कहीं कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शिरकत करने के अलावा जनता के बीच जाकर उनकी समस्याएं दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। अब 29 जून को हरियाणा बीजेपी की विस्तारित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक का अब स्थान बदल दिया गया है।

 

अब कुरुक्षेत्र की बजाए ये बैठक पंचकूला में होगी। इस बैठक में शाह के साथ केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी भी बैठक में मौजूद रहेंगे। इनके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़,  सुधा यादव,  कैप्टन अभिमन्यु,  सुभाष बराला और रामबिलास शर्मा समेत हरियाणा सरकार के सभी मंत्री और बीजेपी के विधायक व सांसद भी बैठक में मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि हजारों की संख्या में बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता इस बैठक में शामिल हो सकते हैं। इसलिए पार्टी ने संगठनात्मक तौर पर अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में अमित शाह सभी कार्यकर्ताओं को चुनावी रण में जाने के दौरान कैसे जनता के बीच जाकर उन्हें सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के अलावा कांग्रेस की ओर से फैलाए जा रहे झूठ से आगाह करने का मंत्र देंगे। हरियाणा बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता भी शाह की मीटिंग को लेकर काफी उत्साहित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static