अंबाला में 24 घंटे बाद भी नहीं सुधरे हालात, अभी भी कई कई इलाके जलमग्न

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 02:01 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला में बरसात के 24 घण्टे बाद भी हालात नही सुधरे हैं। शहर के कई इलाके अभी भी जलमग्न है। लोगों का कहना है सरकार से कोई झांकने तक नही आया। वे खुद ही कोशिशों में लगे हुए हैं।

अंबाला में शनिवार देर रात हुई बरसात के बाद रविवार सुबह पूरा शहर जलमग्न था। निचले इलाके,सेक्टर व कपड़ा मार्किट सहित कई इलाकों में जलभराव हो गया। अब 24 घण्टे का समय बीत चुका है लेकिन शहर के हालात नही सुधरे हैं कई इलाकों से जलस्तर कम जरूर हो गया है लेकिन बहुत से इलाके ऐसे हैं जहां से अभी भी पानी नही उतरा है। कल अधिकारियों द्वारा बड़े बड़े दावे हुए थे लेकिन हालात आज सुबह भी वैसे ही दिखाई दिए। लोगों ने बताया उनके इलाके में कोई सरकार से झांकने तक नही आया उन्हें पम्प मिला है जिसे चलाने की व्यवस्था की जा रही वो भी सरकार ने मुहैया नही करवाया।

अंबाला शहर में जलभराव का कारण जल निकासी न होना सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। जबसे नेशनल हाईवे 44 बना है तब से निकासी सही से नही हो रही जिसके कारण शहर से पानी निकासी सही से नही हो रही। इस सब को लेकर डिप्टी मेयर राजेश मेहता ने सवाल उठाए और कहा निकासी सही से नही हो रही मंत्री असीम गोयल जनता में ताकत दिखाने के लिए बड़े बड़े काफिले लेकर घूम रहे हैं। धरातल पर कुछ नही हो रहा।

अंबाला कैंट में भी बुरे हालात

अंबाला कैंट में कल हुई बरसात से हालात बद से बदतर हो गए हैं। जहां बरसात लोगों के लिए राहत लेकर आई है वहीं मुसीबत भी लेकर आई है। अंबाला कैंट में सड़कें पूरी तरह से तालाब बनी दिखाई दे रही है। लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है परंतु लोग गंदे पानी में निकलने पर मजबूर हो रहे हैं। कैंट में रहने वाले लोगों ने बताया कि यहां थोड़ी सी बरसात होने पर पानी इकट्ठा हो जाता है। पानी की निकासी का कोई समाधान नहीं है। सुध लेने वाला यहां पर कोई नहीं आया। गंदे पानी में हम निकलने पर मजबूर हो रहे हैं जिससे हमें बीमारियां फैलने का भी खतरा मंडरा रहा है। हम अब बहुत परेशान हो चुके हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static