कल हो सकती है न.नि. चुनावों की घोषणा, उम्मीद्वारों के नाम पर मंथन कर रही राजनैतिक पार्टियां

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 09:18 AM (IST)

अम्बाला शहर: नगर निगम चुनावों की आहट तेज होने लगी है। जल्द ही निगम चुनावों की घोषणा होने की संभावना है। भाजपा व कांग्रेस सहित अन्य पार्टियां उम्मीदवारों के नाम पर मंथन कर रही है। इसी बीच नगर निगम चुनाव लडऩे की मंशा लिए बैठे कुछ छुटभैये नेता भी सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गए हैं तो कुछ गली-मोहल्ले की समस्याओं को लेकर सक्रिय हो गए हैं। इन्हें अब जनता की याद आने लगी है। अभी किसी भी प्रमुख पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए हैं लेकिन संभावित प्रत्याशियों के बीच अप्रत्यक्षतौर पर कश्मकश जारी है। खासकर मेयर की कुर्सी के लिए। चुनाव लडऩे के कुछ चाहवान ऐसे भी हैं जो अलग-अलग पार्टियों में राजनैनिक जमीन तलाश रहे हैं लेकिन इनकी दाल नहीं गली तो ये आजाद चुनाव लड़ सकते हैं।

इस बार चुनावी मुकाबला जबरदस्त होगा। भाजपा-जजपा का प्रदेश में गठबंधन है लेकिन अम्बाला में जजपा की ओर से मेयर के लिए अपना उम्मीदवार उतारने के लिए कोई आवाज नहीं उठ रही। चर्चा है कि भाजपा भी किसी हालत में जजपा को यह सीट देने के लिए तैयार नहीं होगी। वहीं, इस बार पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा व एच.डी.एफ. ने भी अपने प्रत्याशी मैदान में उतारने हैं। हांलाकि, चर्चा ये भी है कि इन दोनों पाॢटयों के बीच निगम चुनावों में गठबंधन हो सकता है। जिसको लेकर पार्टी के नेताओं की आपस में बातचीत जारी है। वहीं, कांग्रेस की ओर से भी ऐसे मेयर उम्मीदवार को मैदान में उतारा जाएगा, जोकि अपने साथ-साथ वार्डों में उतरे कांग्रेस प्रतिनिधियों के साथ सामंजस्य बना सके। कांग्रेस में भी अंदरूणी गुटबाजी है।

भाजपा में मेयर के प्रबल दावेदार शैलजा सचदेवा, डा. वंदना शर्मा, उमा शर्मा, अर्चना छिब्बर, नम्रता गौड़ हो सकते हैं जबकि कांग्रेस में मेयर पद के हरिश शासन(प्रवेश शासन), रिंकू पुनियां (हरजीत कौर), पवन अग्रवाल डिम्पी व रोहित जैन के परिवार से मेयर पद के दावेदार हो सकते हैं। मेयर व पार्षद चुनावों की सरगर्मियां तेज होते ही संभावित उम्मीद्वारों ने लोगों से मिलने और बैठकों का दौर भी शुरू कर दिया है। साथ ही हर कोई सामाजिक/धार्मिक कार्यों में भी अपनी सहभागिता दिखा रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि वीरवार यानि 3 दिसम्बर को नगर निगम के चुनाव की घोषणा की जा सकती है। नए साल से पहले अम्बाला को नया मेयर मिल जाएगा। यह सारी प्रक्रिया 29 दिसम्बर तक पूरी हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static