JJP-ASP की सरकार बनने पर सरकारी शिक्षण संस्थानों में होगी 50 प्रतिशत महिला टीचर: दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 06:25 PM (IST)

चंडीगढ़:  हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जेजेपी-एएसपी गठबंधन हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जल्द ही अपना घोषणा पत्र जारी करेगा। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में गठबंधन द्वारा हर वर्ग का ख्याल रखा जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में जेजेपी-एएसपी की सरकार बनने पर सभी सरकारी शिक्षण संस्थाओं की टीचिंग जॉब्स में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा, इससे शिक्षा के क्षेत्र में महिलाओं की बड़ी भागीदारी होगी।


साथ ही सहकारी सेक्टर की वीटा बूथ, हरहित स्टोर जैसी अनेक योजनाओं में महिलाओं की 33 प्रतिशत हिस्सेदारी सुनिश्चित की जाएगी और आंगनबाड़ी-आशा वर्करों का मानदेय बढ़ाकर 21 हजार रुपए प्रतिमाह किया जाएगा। यह घोषणाएं दुष्यंत चौटाला ने जींद में पत्रकारों से रूबरू होते हुए की। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने पूर्व गठबंधन सरकार की हिस्सेदारी के दौरान भी महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण और राशन डिपुओं में 33 प्रतिशत की भागीदारी देने का काम करके दिखाया है और यह सभी वादे भी पूरे किए जाएंगे।

PunjabKesari
पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी-एएसपी की सरकार में नौकरियों में आरक्षण और विभिन्न सरकारी योजनाओं में बीसीए, बीसीबी वर्ग की भी बराबर हिस्सेदारी सुनिश्चित की जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जैसे जननायक चौधरी देवीलाल ने किसान के साधन ट्रैक्टर पर टैक्स हटाया, उसी तर्ज पर विद्यार्थी, कमेरे, गरीब, मध्यम वर्ग के साधन  दोपहिया वाहन को टैक्स मुक्त करने जैसे अनेक वादे जेजेपी-एएसपी अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी और गठबंधन की सरकार बनने पर उन्हें पूरा करेगी।

PunjabKesari

जींद में जेजेपी-एएसपी प्रत्याशी इंजीनियर धर्मपाल प्रजापति के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उम्मीदवारों की नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और चुनावी दंगल की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में रोमांचक चुनावी मुकाबले देखने को मिल  रहे है।


दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी-एसएपी गठबंधन मजबूती से चुनाव लड़ रहा है और गठबंधन ने शिक्षित, अनुभवी उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। इसके उपरांत दुष्यंत चौटाला ने उचाना कलां विधानसभा में गांव शाहपुर, बिघाना, छातर, थुआ, नगुरा में चुनाव प्रचार किया और ग्रामीणों से वोट की अपील की। विभिन्न गांवों में पहुंचने पर पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया और अनेक परिवारों ने अन्य दलों को छोड़कर जेजेपी में विश्वास जताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static