हरियाणा के किसी पुलिस कर्मचारी से कोरोना सहतार्थ कोई जबरन वसूली नहीं होगी: विज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 09:17 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा के किसी पुलिस कर्मचारी से कोरोना सहतार्थ कोई जबरन वसूली नही होगी। सीएम की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में यह पास हो चुका है।

मीडिया ने वीडियो प्रेस कांफ्रेनिंग में जब पूछा कि पुलिस के एक आला अधिकारी के आदेशों के बाद सभी जिला पुलिस अधिकारियों ने कर्मचारियों की तीन तीन दिनों की सैलरी काट कर देने के पत्र जारी किए है। इस पर विज ने कहा कि कैबिनेट का फैंसला सुप्रीम है। वह आज मीटिंग में गए ही इसलिए थे क्योंकि जबरी वसूली के वह खिलाफ हैं।

विज ने कहा कि निजामुद्दीन से कितने व्यक्ति हरियाणा में आये इसकी जांच व उन लोगों की धर पकड़ के लिए हरियाणा के होंम सेक्टरी विजय वर्धन की ड्यूटी लगाई है वह इस पर यथा शीघ्र रिपोर्ट देंगे।कोरोना को लेकर कड़ी ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों के अभिवादन व 8 कोरोना रिपोट नेगिटिव आने पर अनिल विज ने कहा कि कैबिनेट में  जब उन्होंने यह आंकड़े बताये तो सभी ने अभिवादन किया।

उन्हाेंने कहा कि कोरोना को लेकर ही कैबिनेट मीटिंग में केवल चर्चा हुई।अन्य किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई। उन्होंने बताया कि सभी जिलाधीशों को आपदा प्रबंधन के लिए एक-एक करोड़ की राशि दी गयी है। शेल्टर होम्स में टीवी भी लगवाने के आदेश दिए हैं ताकि वहां रह रहे लोग टी वी भी देख ताजे हालत पता लगा सकें।

अनिल विज चंडीगढ़ से लौटते हुए अम्बाला के देवी नगर बेरियर पर रुके व वहां मात्र 7 पुलिस कर्मचारियों की उपस्थिति व रेलवे लाइनों के ऊपर कोई गश्त न देख कर अम्बाला के पुलिस कप्तान को फोन पर फटकार भी लगाई। उन्हाेंने कोरोना के टेस्ट को लेकर स्थिति स्पष्ट की व कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की बातों का जवाब देते हुए कहा कि कोरोना टेस्ट हर व्यक्ति का नहीं हो सकता, उसी व्यक्ति का होगा जो विदेश से आया हो। किसी विदेश से आए व्यक्ति के संपर्क में आया हो या फ्लू के लक्षण दिखें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static