Haryana Assembly Result 2024:बीजेपी की लहर के बीच इन मंत्रियों का हुआ बंटाधार, मिली करारी हार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 04:27 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की लहर देखने को मिली है। विपक्ष द्वारा उठाए गए तमाम बड़े मुद्दों के बावजूद बीजेपी ने बाजी मार ली है।  हरियाणा में बीजेपी की हवा चल गई, लेकिन भाजपा के मंत्रियों ने निराश कर दिया है। इस चुनाव में बीजेपी के 10 मंत्री उतरे थे, लेकिन उनमें से सिर्फ 2 मंत्री ही जीत दर्ज कर पाए हैं।

 

बता दें कि हारने वाले इन 8 मंत्रियों में रणजीत सिंह चौटाला का भी नाम शामिल है। वह हरियाणा कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं, लेकिन इस चुनाव में बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया, जिसके बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा, लेकिन फिर भी उनकी हार हो गई है। रणजीत सिंह चौटाला रानियां विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे, इस सीट पर इनेलो के नेता अर्जुन चौटाला की जीत हुई। बता दें कि बीजेपी ने रणजीत चौटाला को लोकसभा चुनाव में हिसार से टिकट दिया था, लेकिन उन्हें वहां भी हार का सामना करना पड़ा था।

  

बीजेपी नेता और हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता को पंचकूला सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी चंदर मोहन ने हराया है। थानेसर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के अशोक अरोड़ा ने बीजेपी के सुभाष सुधा को हरा दिया है। नूंह विधानसभा से बीजेपी ने अपने उम्मीदवार संजय सिंह को उतारा था, जो तीसरे स्थान पर रहे हैं। कांग्रेस के आफताब अहमद ने इनेलो उम्मीदवार ताहिर हुसैन को 46 हजार से अधिक वोटों से हराया। सीएम सैनी कैबिनेट में मंत्री रहे असीम गोयल को भी अंबाला सिटी से हार का सामना करना पड़ा। इस सीट से कांग्रेस कैंडिडेट निर्मल सिंह को 11 हजार से अधिक वोटों से जीत मिली।

हिसार सीट से बीजेपी ने डॉ. कमल गुप्ता को टिकट दिया था, जो कि तीसरे स्थान पर रहे। यहां से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल को जीत मिली, जबकि दूसरे स्थान पर कांग्रेस के राम निवास रारा रहे। इसके अलावा जगाधरी सीट पर भी कांग्रेस उम्मीदवार अकरम खान ने बीजेपी के कंवर पाल को हरा दिया।

लोहारू में भी बीजेपी उम्मीदवार जेपी दलाल को हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस प्रत्याशी राजबीर फरटिया ने उन्हें 792 वोटों से हराया। वहीं, एक और सीट नांगल चौधरी पर भी बीजेपी उम्मीदवार अभय सिंह यादव को कांग्रेस की मंजू चौधरी ने धूल चटा दिया।

बीजेपी के इन 2 मंत्रियों को मिली जीत

बीजेपी के लिए जितने वाले 2 कैबिनेट मंत्रियों में पहले मंत्री पानीपत ग्रामीण सीट से राज्यमंत्री महिपाल ढांडा हैं। इसके अलावा दूसरे बल्लभगढ़ सीट से कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा हैं, जिन्हें हरियाणा चुनाव में जीत हासिल हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static