साक्षी मलिक के नाम से होगा यह महिला महाविद्यालय, अधिसूचना जारी (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2018 - 11:54 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): ओलंपिक पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक के पैतृक गांव मोखरा के राजकीय महिला महाविद्यालय का नाम अब साक्षी मलिक के नाम पर रखा जाएगा। जिसके लिए हरियाणा सरकार के हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सरकार के इस फैसले से ग्रामीण काफी खुश हैं, जिनका कहना है कि युवा पीढ़ी को भी इससे काफी प्रेरणा मिलेगी। गांव ने स्टेडियम के लिए 6 एकड़ जमीन दी है जिसपर गांव के सरपंच ने मांग की है कि, सरकार जल्द ही साक्षी के नाम से स्टेडियम का भी निर्माण करवाए।

PunjabKesari

2016 रियो ओलिंपिक में महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कांस्य पदक जीतने के बाद हरियाण सरकार ने बहुत सी घोषणाएं की थी। इन घोषणाओं में एक घोषणा साक्षी मलिक के पैतृक गांव मोखरा में महिला कॉलेज का नाम साक्षी मलिक के नाम से रखने का ऐलान किया गया था। आखिर लगभग 2 साल बाद वह घोषणा पूरी होने जा रही है। हरियाणा सरकार के हायर एजुकेशन विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जल्द ही गांव के राजकीय महिला कॉलेज का नाम साक्षी मलिक राजकीय महिला कॉलेज हो जाएगा। जिसे लेकर ग्रमीणों में काफी खुशी का माहौल है।

गांव के सरपंच सुरेंद्र सिंह ने बताया कि साक्षी ने मैडल जीत कर जहां पूरे देश का नाम रोशन किया और लड़कियों के लिए एक मिसाल पेश की है। उन्हें भी यह गर्व है कि साक्षी उनके गांव की बेटी है। जो घोषणा सरकार ने की थी वह पूरी होने जा रही है। जिसके लिए वे सरकार को धन्यवाद देते हैं। इस तरह के कामों से दूसरे बच्चों को भी कुछ सीखने को मिलेगा।

PunjabKesari
साथ ही उन्होंने मांग की कि गांव ने स्टेडियम के लिए 6 एकड़ जमीन सरकार को दी है, सरकार जल्द ही साक्षी के नाम से स्टेडियम का निर्माण करवाए ताकि साक्षी की तरह और बच्चे भी आगे निकले। वहीं अन्य ग्रामीणों ने भी सरकार के इस कदम की सरहाना करते हुए कहा कि उनकी बेटी ने गांव का नाम पूरे विश्व मे ऊंचा कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static