पंचायत चुनाव के लिए सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम, संवेदनशील केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल होगा तैनात

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 07:48 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा में पंचायत चुनावों के लिए दूसरे चरण की घोषणा भी हो गई। पहले चरण की तरह दूसरे फेज में भी 9 जिलों में चुनाव होंगे। वहीं बाकी चार राज्यों में तीसरे चरण में चुनाव कराए जाएंगे। हरियाणा राज्य निर्वाचन आयुक्त धनपत सिंह ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न करवाने के लिए विभाग ने सभी तैयारियां कर ली हैं। गैर लाइसेंसी हथियार के साथ पाए जाने पर आरोपी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ संवेदनशील तथा अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।


निर्वाचन आयुक्त शुक्रवार को हरियाणा में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का ऐलान करने से पहले अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्यों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ईवीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी पुलिस की रहेगी। बैठक में पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल, शिक्षा विभाग, पंचायत विभाग, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे।

 
धनपत सिंह ने कहा कि प्रदेश में पंचायत चुनाव अलग-अलग चरणों में करवाए जा रहे हैं। उपरोक्त जिलों में पंचायत चुनाव की घोषणा के साथ ग्रामीण क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इस दौरान चुनाव प्रक्रिया से जुड़े किसी भी अधिकारी व कर्मचारी का तबादला नहीं किया जाएगा। इसके अतिरिक्त राज्य सरकार इन जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में कोई नई स्कीम, नए प्रोजेक्ट आदि की घोषणा नहीं कर सकती। जिन जिलों में आदर्श आचार संहिता लागू है, वहां पर सरकार द्वारा किसी भी भवन, प्रोजेक्ट आदि का उद्घाटन अथवा आधारशिला नहीं रखी जा सकती।  

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static