कम वोल्टेज की समस्या को खत्म करने के लिए विभाग ने ट्रांसफार्मर्स की क्षमता बढ़ाई

2021-06-16T18:02:18.137

अंबाला(अमन):  अंबाला की जनता को लगभग 1 महीने से अघोषित कटों व कम वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ रहा है। गर्मी के मौसम में ओवरलोड की वजह से ब्रेक डाउन भी बहुत ज्यादा बढ़ गया है जिससे निजात दिलवाने के लिए बिजली विभाग ट्रांसफार्मर्स की क्षमता बढ़ाने पर काम कर रहा है । जिन क्षेत्रों में लोड ज्यादा है वहाँ पर ट्रांसफार्मर्स की कपैसिटी बढाई जा रही है तो वही कई इलाकों में नए ट्रांसफार्मर भी लगाए जा रहे है जिस से अब अंबाला वासियों को डाउन वोल्टेज की समस्या से भी निजात मिलेगी पिछले कुछ दिनों में आए तेज तूफानों के कारण बिजली सप्लाई बहुत दिन बंधित रही  जिस  कारण भी बिजली विभाग को सही बिजली सप्लाई देने में कठिनाई आयी। 

बिजली विभाग के एसई वीके बरनवाल ने बताया कि पिछले दिनों आय तूफानों में हमारा काफी सिस्टम डैमेज हो गया था जिसे अब पटरी पर लाया जा रहा है बिजली की समस्या को सुधारने के लिए कई जगह नए ट्रांसफार्मर्स लगाए जा चुके है तो वही लोड वाले इलाकों में ट्रांसफार्मर्स की कैपेसिटी बढाई जा रही है। 

ज्यादातर जगह 200 एमवीए कैपेसिटी के ट्रांसफार्मर लगाए जा रहे है जिस से उस इलाके में डाउन वोल्टेज की समस्या नही आएगी । अब तक जिला में 91 नए ट्रांसफार्मर लगाए जा चुके है तो वही 78 ट्रांसफार्मर्स की कैपेसिटी बढ़ा दी गई है । तूफान से काफी सप्लाई बाँधित हुई थी घरेलू सप्लाई को ठीक कर दिया गया है। एग्रीकल्चरल सप्लाई को भी 90 प्रतिशत चालू कर दिया गया है ।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static