हरियाणा रोडवेज की हड़ताल का आज पांचवा दिन, अनिश्चितकाल करने की धमकी

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 12:34 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़): हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों की हड़ताल आज लगातार पांचवें दिन भी जारी है। कर्मचारियों की हड़ताल के कारण रोडवेज विभाग को रोजाना लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। बहादुरगढ़ बस स्टैंड को हड़ताल के कारण पिछले 5 दिन में करीब 50 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। आज भी यहां पर हड़ताल का पूरा असर देखने को मिला। 5 दिन बाद आज ज्यादातर कर्मचारी हड़ताल पर हैं। बस स्टैंड पर मौजूद 62 बसों में से सिर्फ 9 बस ही चल पा रही है। कर्मचारियों की हड़ताल से आम लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
PunjabKesari
हरियाणा रोडवेज के हड़ताली कर्मचारियों ने आज बहादुरगढ़ के ताऊ देवीलाल पार्क में धरना दिया और वहां पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एक तरफ जहां सरकार कर्मचारी नेताओं से बैठक कर बीच का रास्ता तलाशने की कोशिश कर रही है। वहीं तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य और इंटक यूनियन के स्टेट वाइस प्रेसिडेंट अनूप सहरावत का कहना है कि सरकार की ओर से कर्मचारी नेताओं को कोई बुलावा नहीं भेजा गया है। उन्होंने सरकार द्वारा रोडवेज विभाग में निकाले गये नये भर्ती विज्ञापन का विरोध किया है। 
PunjabKesari
उनका कहना है कि इस विज्ञापन के जरिए सरकार बेरोजगार युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने प्राइवेट बसों को रोडवेज में शामिल करने का विरोध किया है। निजीकरण के मुद्दे के साथ साथ कर्मचारी रोडवेज कर्मचारियों को दर्ज किए गए मुकदमें रद्द करने की मांग कर रहे हैं और साथ ही हटाए के कर्मचारियों को भी वापस लेने की मांग की जा रही है। कर्मचारियों ने मांगे पूरी नहीं होने तक हड़ताल जारी रखने की चेतावनी भी सरकार को भी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static