वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये PM से रूबरू होंगे करनाल थाने के SHO,क्रिमिनल ट्रैकिंग सिस्टम की गिनाए

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 02:05 PM (IST)

करनाल (कमल मिड्ढा):करनाल सीएम सिटी पुलिस के इंस्पैक्टर मोहन लाल आज शाम को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे। क्राइम एंड, क्रिमिनल ट्रेकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम को लेकर मोदी इसका ब्यौरा लेंगे। यह नेटवर्क हरियाणा पुलिस द्वारा चलाया जा रहा है। मोदी हरियाणा पुलिस द्वारा चलाई गई पोर्टल सेवाओं के बारे में जानकारी लेंगे। इस प्रोजेक्ट से आम नागरिकों को कितना लाभ मिल रहा है। साथ ही यह भी जानने की कोशिश होगी कि यह प्रोजेक्ट अपराध पर लगाम लगाने में कितना कारगर साबित हो रहा है।
PunjabKesari
इस प्रोजेक्ट को अन्य राज्यों में भी अपराध पर अंकुश लगाने के लिए लागू किया जा सकता है। करनाल पुलिस ने लगभग 2 साल पहले सी.सी.टी.एन.एस. प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू किया था जोकि आज काफी सफल हो रहा है। अपराधियों को पकड़ने में अहम भूमिका निभा रहा है। इसके जरिए अपराधी के फिंगरप्रिंट लेकर पुलिस द्वारा पोर्टल पर डाल दिए जाते है जोकि देश के किसी भी जगह हो उसको पकड़ने में सहायता करता है।
PunjabKesari
एस.पी. जे.एस. रंधावा ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री आज हमारे थाने के इंस्पेक्टर  मोहन लाल से रू-ब-रू होंगे जोकि बहुत खुशी की बात है। उन्होंने आज थाने का जाएजा लिया और मीटिंग कर यह जानकारी दी। मोहन लाल इंस्पेक्टर ने बताया कि शाम को आज वह वीडियो कांफ्रेंसिंग से पी.एम. से  सी.सी.टी.एन.एस.प्रोजेक्ट बारे बात करेंगे। मोदी जी को इसकी जानकारी देंगे यह प्रोजेक्ट दो साल पहले लागू किया गया था, जो आज बहुत बढ़िया काम कर रहा है।  अपराध को लगाम लगाने में कामयाब रहा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static