गूंगी बहरी विवाहिता के साथ अमानवीय बर्ताव, गला दबाकर मारने की कोशिश करने का लगा आरोप

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 08:31 PM (IST)

कैथल(जयपाल): जिले के राजौंद थाना क्षेत्र के गांव संतोख माजरा में ससुराल वालों द्वारा एक गूंगी बहरी विवाहिता को अमानवीय यातनाएं देने का मामला सामने आया है। विवाहिता मनीषा की मां की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

 

8 महीने के बेटे की मां है पीड़ित महिला

 

थाना राजौंद में शिकायत देकर गीता देवी ने बताया कि उनकी बेटी जन्म से ही गूंगी और बहरी है। मनीषा की शादी संतोख माजरा के रहने वाले रवि कुमार के साथ हुई थी। मायके वालों ने अपनी हैसियत से बढ़कर बेटी के ससुराल वालों को दहेज भी दिया। ससुराल वालों को यह पहले ही पता था कि मनीषा बोलने सुनने में असमर्थ है। उन्हें इस बात से कोई आपत्ति भी नहीं थी। इस शादी से मनीषा के पास 8 महीने का बेटा भी है। पीड़िता का मां के मुताबिक शादी के छह महीने तक सब ठीक चल रहा था। इसके बाद उसके ससुराल वालों ने बेटी के साथ मारपीट व गाली गलौज करना शुरू कर दिया। मनीषा ने यह बात अपनी मां को बताई तो उन्होंने 20 हजार रुपए नकद दे दिए। इसके बाद कुछ समय तक सब ठीक ठाक रहे, लेकिन फिर दहेज के लोभी ससुराल वाले गाड़ी की मांग करने लगे।

 

भाई को इशारों में बताई थी मारपीट की बात

 

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार 26 अक्टूबर को मनीषा का भाई सौरभ उसके ससुराल पहुंचा था। तब मनीषा ने उसे इशारा कर बताया कि उसकी सास सुदेश, ससुर शीशपाल व पति रवि कुमार ने उसके साथ मारपीट की है और चुन्नी से गला घोंटकर मारने की कोशिश भी की। सौरभ ने अपनी मां को फोन कर पूरी बात बताई। इसके बाद मनीषा की मां ने ससुराल पहुंचकर अपनी बेटी को अस्पताल में भर्ती करवाया। वहीं अब उन्होंने इस मामले में पुलिस को शिकायत दी है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static