किसान आंदोलन खत्म होने से व्यापारियों को मिली राहत, छोटे दुकानदारों ने भी जताई खुशी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 03:18 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): किसान आंदोलन खत्म होने से टिकरी बॉर्डर और बहादुरगढ़ के व्यापारियों को काफी राहत मिली है। छोटे दुकानदारों ने भी किसान आंदोलन खत्म होने पर खुशी जाहिर की है। छोटे दुकानदारों का कहना है कि अगर पहले यह आंदोलन खत्म हो जाता तो उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं उठाना पड़ता।

दुकानदारों का कहना है कि किसान आंदोलन के कारण उनकी दुकानें बंद हो गई थी, उन्हें लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। काम धंधा बिल्कुल बंद हो गया था। दिल्ली से सामान आना मुश्किल हो गया था, जिसके चलते सामान के रेट भी बढ़ गए थे, लेकिन अब रास्ते खुल गए हैं तो दुकानदारों को काम बढऩे की उम्मीद है। दुकानदारों का कहना है कि अगर उनका काम बढ़ेगा तो दुकानों पर से हटाए गए कर्मचारियों को वह वापस भी रख लेंगे।

PunjabKesari, Haryana

दुकानदारों का यह भी कहना है कि अगर सरकार को किसानों की मांगे पूरी करनी ही थी तो 1 साल का इंतजार क्यों किया? अगर सरकार समय रहते किसानों की मांगे मान लेती और किसान आंदोलन जल्दी खत्म हो जाता तो उन्हें नुकसान नहीं उठाना पड़ता। मगर अब किसान आंदोलन खत्म हो गया है तो दुकानदार भी बेहद खुश हैं। 

PunjabKesari, Haryana

वहीं किसान आंदोलन के चलते दिल्ली पुलिस में टिकरी बॉर्डर पर जो बैरिकेडिंग की गई थी, उसके चलते 6 पेट्रोल और सीएनजी पंप बंद हो गए थे। इन सीएनजी पम्पों को भी करीब ढाई करोड़ रुपए प्रति पंप नुकसान हुआ है। सभी मशीनें खराब हो गई हैं। इन मशीनों को रिपेयर करवाने के लिए भी पंप संचालकों को 5-5 लाख रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं। सीएनजी पंप संचालक रास्ते खुलने के बावजूद अपनी मशीनें शुरू नहीं कर पा रहे हैं। पंप मैनेजर का कहना है कि सभी मशीनें करीब 1 सप्ताह  के बाद ठीक हो जाएंगी, जिसके बाद बहादुरगढ़ और आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों को सीएनजी डलवाने के लिए इधर-उधर नहीं दौडऩा पड़ेगा।

PunjabKesari, Haryana

उल्लेखनीय है कि बहादुरगढ़ के उद्योगों को भी करीब 30 हजार करोड़ रुपए का नुकसान पहले कोरोना और बाद में किसान आंदोलन की वजह से उठाना पड़ा है। लेकिन अब रास्ते खुल गए हैं तो व्यापारियों को उद्योगों की प्रगति का रास्ता भी साफ दिखाई दे रहा है, क्योंकि देश की राजधानी दिल्ली जाने के लिए पहले 1 घंटे का समय लगता था। लेकिन अब महज 2 मिनट में बहादुरगढ़ से दिल्ली में इंटर करने के लिए टिकरी बॉर्डर से आसानी से जा सकते हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static