हरियाणा PWD का ट्विटर हैंडल शुरू, पहले दिन 100 से ज्यादा लोगों ने भेजी मांगें

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 11:47 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने निर्देशानुसार हरियाणा के लोक सम्पर्क विभाग ने अपना ट्विटर हैंडल शुरू कर दिया है। अब राज्य के आम लोग अपने आसपास की सड़कों की मरम्मत, नई सड़कों की मांग, लोकसम्पर्क विभाग से जुड़ी अन्य शिकायतें या फीडबैक घर बैठे भेज सकते हैं। पीडबल्यूडी विभाग के इस आधिकारिक ट्वीटर हैंडल का नाम हरियाणा पीडबल्यूडी (Haryana PWD) है। इसे विभाग के एक अधिक्षक अभियंता की देखरेख में ऑपरेट किया जा रहा है और पहले ही दिन लगभग 100 लोगों ने इस पर अपनी ओर से ट्वीट या मैसेज भेजे। 

लोकसम्पर्क विभाग फेसबुक पर भी सक्रिय है और वहां पर भी हरियाणा पीडबल्यूडी के नाम से ही विभाग का पेज है जिस पर भी आम लोग शिकायतें, मांग या सुझाव भेज सकते हैं। इन दोनों अकाउंट पर प्राप्त सूचनाओं को संबंधित अधिकारियों तक बहुत जल्द पहुंचा दिया जाता है, ताकि वे उनके समाधान पर काम शुरू कर दें।

उप मुख्यमंत्री और लोकनिर्माण मंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उनका लक्ष्य अगले 6 महीने में विभाग की कई प्रक्रियाओं और सेवाओं को ऑनलाइन करने का है। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्यों की वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी और मरम्मत की जरूरत वाले स्थानों की जीयोटैगिंग आदि की मदद से विभाग के काम में तेजी और किफायत लाई जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने आम लोगों से इन सुविधाओं का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने की अपील की है और विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समस्याओं के समाधान में कोई ढील ना बरती जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static