लाखों की अफीम की खेप के साथ दो गिरफ्तार, दस साल की सजा के साथ ही संपत्ति भी होगी जब्त

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 10:00 PM (IST)

यमुनानगर(सुमीत): युवाओं को नशे की लत लगाकर काली कमाई करने वालो की अब खैर नही। अब न सिर्फ इन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाएगा बल्कि इनकी काली कमाई से बनाई गई संपति को भी जब्त किया जाएगा। इसी मिशन के साथ एंटी नारकोटिक्स सेल को एक बड़ी कामयाबी मिली है।

डीएसपी आशीष चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि एंटी नारकोटिक्स जेल की टीम ने गुप्त सूचना पर छापेमारी करते गए 2 किलो अफीम के साथ एक तस्कर और एक सप्लायर को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई अफीम कच्चा माल है जिसकी कीमत 6 लाख के करीब है और तस्कर इनमें मिक्सिंग कर इसे 18 लाख रुपए तक मुनाफा कमा लेते है।

डीएसपी आशीष चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम को देर रात  एक सूचना मिली थी। यमुनानगर के गांव रामखेड़ी मोड़ पर एक युवक नशीले पदार्थों के साथ घूम रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर टीम का गठन किया गया। टीम ने मौके पर जाकर वहां घूम रहे युवक को गिरफ्तार किया। पकड़े गए युवक की तलाशी ली तो उसके पास से 2 किलो अफीम बरामद हुई। पूछताछ में जिसकी पहचान तारण वाला निवासी तलविंदर सिंह के नाम से हुई।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह नशीले पदार्थ मुसिंबल निवासी कमलजीत से लेकर आया था। टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी कमलजीत को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कमलजीत को रिमांड पर लिया गया है।

डीएसपी आशीष चौधरी ने बताया कि फिलहाल आरोपी कमलजीत से पूछताछ कर रहे हैं कि वह यह नशीले पदार्थ कहां से लेकर आया था। पकड़ी गई अफीम की कीमत करीब 6 लाख के करीब है। ये कच्चा माल है जिसमे मिक्सिंग कर एक अनुमान के अनुसार ये इसे 18 लाख रुपए तक बेचते है और मोटा मुनाफा कमाते है। पकड़ी गई अफीम में 10 साल की सजा है। साथ ही अब इन तस्करों की धरपकड़ के साथ साथ इनकी संपति को भी जब्त किया जाएगा।

पकड़े गए आरोपियों की संपति की डिटेल ली जा रही है उसे भी जप्त किया जाएगा। वही पुलिस का कहना है की ये बड़ी कामयाबी है लेकिन जांच के बाद सारे पहलू के बारे पता लग पायेगा और इस पूरी चैन तक टीम पहुंच कर पर्दाफाश करेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static