मेनका गांधी की संस्था से जुड़े 2 भाइयों को एल्विश यादव से जान का खतरा, हाईकोर्ट से लगाई गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 08:49 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): पंजाब एवं  हरियाणा हाईकोर्ट ने  गुरुग्राम के यू-ट्यूबर एल्विश यादव से अपनी जान को खतरा होने का दावा करने वाले दो भाइयों की याचिका पर हरियाणा पुलिस को नोटिस जारी किया है। जिस पर हालही में गुरुग्राम पुलिस ने मामला दर्ज किया है। याचिकाकर्ताओं ने अपने जीवन और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए निर्देश देने की मांग की है, जो उनके अनुसार एल्विश यादव और उनके सहयोगियों के कारण गंभीर खतरे में हैं।

PunjabKesari

पीपुल्स फॉर एनिमल से जुड़े हैं याची

38 साल के सौरभ गुप्ता और 41 साल के गौरव गुप्ता उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रहने वाले हैं।  दोनों याचिकाकर्ता सगे भाई हैं और खुद को पशु अधिकार कार्यकर्ता और मेनका गांधी के नेतृत्व वाले पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) का सदस्य होने का दावा करते हैं। हाईकोर्ट के समक्ष अपनी याचिका में, उन्होंने कहा है कि 23 नवंबर, 2023 को नोएडा पुलिस ने एक रेव पार्टी में सांप के जहर का इस्तेमाल करने के लिए एल्विश यादव सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद से दोनों भाइयों को इंटरनेट मीडिया पर धमकियां दी जा रही हैं और कई बार उन्हें एहसास हुआ कि कोई कार उनका पीछा कर रही है।

PunjabKesari

याची ने जारी किया था सांपों के साथ एल्विश का वीडियो

याचिकाकर्ताओं के वकील अनिरुद्ध सिंह शेरा ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने एलविश यादव का वीडियो जारी किया था, जिसमें वह लगभग 50 अन्य लोगों के साथ विभिन्न सांपों का उपयोग कर रहे थे। जो वन्यजीव अधिनियम के अनुसार निषिद्ध हैं।  यह वीडियो गुरुग्राम के सेक्टर-71 स्थित अर्थ आइकॉनिक नाम के मॉल में बनाया गया था। याचिकाकर्ताओं ने यह भी आशंका जताई है कि एल्विश यादव और उनके हमलावर अन्य अवैध गतिविधियों में भी शामिल हैं। 

दोनों भाइयों को लगातार मिल रहीं हैं धमकियां

याचिकाकर्ताओं ने दावा किया है कि उन्हें एल्विश यादव और उनके लोगों से लगातार धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कई घटनाओं के बारे में भी बताया है जिसमें एल्विश यादव द्वारा सांपों के जहर के संबंध में शिकायत दर्ज कराने पर लोग कारों से उनका पीछा कर रहे थे और उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे थे।  हाई कोर्ट को यह भी बताया गया कि उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस और अन्य अधिकारियों को एक मांग पत्र  प्रस्तुत किया था, लेकिन अब तक कुछ नहीं किया गया है। 

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static