जमीन हड़पने के आरोपों पर बोले उदयभान, कहा मुझे बदनाम करने के लिए बीजेपी रच रही साज़िश

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 08:55 AM (IST)

पलवल(दिनेश): हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने अपने ऊपर लगे जमीन हड़पने के सभी आरोपों को निराधार बताते हुए इसे उनकी छवि खराब करने के लिए बीजेपी नेताओं की साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि यदि उन्होंने सचमुच ही जमीन पर कब्जा किया होता तो बीजेपी नेता पिछले 8 साल से चुप क्यों बैठते। पार्टी द्वारा उन्हें प्रदेश अध्यक्ष चुने जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी वाले उन्हें बदनाम करना चाहते है।  इसीलिए इस तरह की साजिश रचकर उनकी छवि को खराब किया जा रहा है। यही नहीं इस मामले के शिकायतकर्ता पर उन्होंने मानहानि का मुकद्दमा दर्ज करवाने की बात भी कही। बीजेपी को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि यदि वह जमीन मेरे नाम पर है तो भाजपा वाले मुझसे साइन कराकर इस जमीन को ले सकते हैं


हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पर पलवल से विधायक रहते हुए पंचायत की 238 एकड़ जमीन को हड़पने का आरोप लगा है। उदयभान पर जमीन हड़पने का आरोप गृहमंत्री विज के जनता दरबार में रमेश ने लगाया था। गृह मंत्री ने तुरंत पलवल एसपी को इस मामले की जांच करने के आदेश जारी किए थे। 

शिकायतकर्ता की मानें तो हसनपुर ब्लॉक के फाटनगर गांव की 238 एकड़ पंचायती जमीन को उदयभान ने विधायक रहते हुए 2006 में अपने चहेतों के नाम करवा दिया था। यहां तक कि उन्होंने जमीन की म्यूटेशन को पंचायत के नाम दर्ज नहीं होने दिया था। 2007 में रमेश ने इसकी शिकायत एसडीएम से की तो विधायक ने अपनी पावर का इस्तेमाल कर उस शिकायत को खारिज करवा दिया था। इसके बाद उन्होंने डीसी को शिकायत सौंपी, उसे भी उदयभान द्वारा खारिज करा दिया गया, हालांकि हाईकोर्ट ने भी इस जमीन को पंचायती माना था। इसके अलावा उन्होंने इस मामले की शिकायत राहुल गांधी, पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला और मनोहर सरकार में सीएम विंडो पर भी की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंत में उन्होंने गृहमंत्री अनिल विज के जनता दरबार में जाकर यह मामला उनके सामने रखा। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static