CEC की बैठक में कुछ सीटों पर फंसा पेंच, दोबारा स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद जारी होगी लिस्टः उदयभान

4/13/2024 7:18:37 PM

दिल्ली(कमल कंसल): कांग्रेस मुख्यालय में चल रही केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर चर्चा हुई, लेकिन कुछ सीटों पर सहमति नहीं बन पाई। जिसके कारण टिकट के इंतजार में बैठे कांग्रेस नेताओं का इंतजार और लंबा हो गया।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पत्रकारों से हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान रुबरु हुए। इस दौरान उन्होंने बताया कि बैठक में हरियाणा की कुछ सीटों पर सहमति नहीं बन पाई है। जिसको लेकर दोबारा स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी और उसके बाद लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जाएगी। 

हरियाणा की तरफ से इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, किरण चौधरी, कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला हुए। बता दें कि बीते दिनों हरियाणा कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई थी। जिसमें हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर मंथन हुआ। बैठक के बाद बाबरिया ने कहा था कि लगभग सभी 10 सीटों पर सिंगल नाम फाइनल कर लिए गए हैं। लेकिन आज की बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा फाइनल किए गए नामों पर सहमति नहीं बन पाई है। हालांकि उदयभान  ने यह भी कहा कि कई सीटों पर सहमति बन गई है कुछ पर नहीं बनी है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

Content Editor

Saurabh Pal