गोहाना में जोरदार होगी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली: ओम प्रकाश धनखड़

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 10:22 PM (IST)

चंडीगढ(चन्द्रशेखर धरणी): भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उनके नेताओं को बयानवीर कहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग बयान तो ज्यादा देते हैं और काम कम करते हैं। कांग्रेस के नेता कभी भी किसानों के हितों के लिए खड़े ही नहीं हुए। इस मौके पर उन्होंने 29 जनवरी को गोहाना में होने वाली केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली के बारे में जानकारी दी। गन्ने के रेट में हुई वृद्धि पर किसानों को बधाई और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, विधायक सुधीर सिंगला, मेयर मधु आजाद, पूर्व विधायक बिमला चैधरी, पूर्व प्रत्याशी, पार्षद व अन्य पदाधकारी मौजूद थे। जीएल शर्मा को रविदास जयंती कार्यक्रम के व्यवस्था प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है।

ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में किसानों को ढाई-ढाई रुपये के चेक मिलते थे। जब हुड्डा ने गोहाना रैली में बयान दिया था कि हम 10 हजार रुपये मुआवजा दे रहे हैं लेकिन जब उन्होंने फाइल ढूंढी तो गायब मिली। कांग्रेस ने अपने 10 साल के शासनकाल में 1100 करोड़ रुपये मुआवजा दिया, जबकि हमारी भाजपा सरकार हर वर्ष किसानों को 1100 करोड़ रुपये दे रही है। श्री धनखड़ ने कहा कि स्वामीनाथन कमिशन कांग्रेस ने बनाया लेकिन रिपोर्ट लागू नहीं की और रिपोर्ट को दबाकर बैठ गई। 50 प्रतिशत लाभ के साथ फसलों के दाम भाजपा सरकार ने दिए। कांग्रेस के समय में बाजरा की खरीद हुई हो तो वह मात्र अपवाद है। लेकिन हरियाणा की मनोहर सरकार बाजरा खरीद रही है, अगर फिर भी कुछ कमी रह जाती है तो भावांतर भरपाई के तहत किसानों का नुकसान पूरा कर दिया जाता है। 

हरियाणा में गन्ना के रेट में वृद्धि के सवाल पर ओम प्रकाश धनखड़ ने बताया कि हरियाणा सरकार ने 10 रुपया गन्ना के दाम में वृद्धि की है। हरियाणा में अब 372 रुपये प्रति क्विंटल रेट हो गए हैं। पंजाब को छोड़कर हरियाणा में गन्ना के रेट सभी राज्यों से उपर है। हरियाणा लगातार किसानों को अच्छे रेट देता रहा है। किसानों को हर साल उनके गन्ना का भुगतान कर दिया जाता है। इतनी अच्छी रिपोर्ट अन्य राज्यों की नहीं है। इसके लिए धनखड़ ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और किसानों को भी बधाई दी।

 

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि जब चीनी के भाव कम थे तब भी हरियाणा सरकार ने गन्ने के भाव को मेनटेन रखा। गन्ना और चीनी के रेट के गैप को सरकार ने पूरा किया। श्री धनखड़ ने बताया कि हरियाणा में पांच ऐसी मीलें हैं जिनमें बिजली बनना शुरू हो गया है। इथेनाॅल शाहाबाद में बन रहा है। पानीपत और रोहतक में प्लांट लग रहे हैं। कैथल, महम, पलवल में गुड़ बन रहा है। रोहतक में डबल रिफाइंड चीनी बननी शुरू हो गई है। सरकार किसानों की खुशहाली के लिए काम कर रही है।

 

गुरुग्राम में अर्जुनराम मेघवाल होंगे संत रविदास जयंती समारोह के मुख्य अतिथि

 

प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने संत रविदास जयंती के बारे में बोलते हुए कहा कि हरियाणा में संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती 3 फरवरी को गुरुग्राम, नरवाना और यमुनानगर में राज्य स्तर पर मनाई जा रही है। नरवाना में मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि रहेंगे। यमुनानगर में गौतम जी और गुरुग्राम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल मुख्य अतिथि रहेंगे। उन्होंने बताया कि अपने-अपने क्षेत्र के हिसाब से हरियाणा के वरिष्ठ नेता कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि महापुरूष किसी जाति या वर्ग विशेष  से संबंध नहीं रखते बल्कि उनकी विचार धाराएं पूरे समाज के लिए प्रेरणा का स्त्रोत होती है।

प्रदेश अध्यक्ष ने उपस्थित सभी विधायकों, कार्यकर्ताओं, मंत्रियों और पार्षदों से कहा कि वे संत रविदास की विचारों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें। संत रविदास के दोहों की चर्चा करें। उन्होंने कहा कि संत रविदास परमार्थ के संत थे। उनके दोहे समाज को दिशा देने वाले हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा संतों और महापुरूषों की जयंतियां समाज को जोड़ने का काम करती है। संत रविदास ने कहा था कि मन चंगा तो कटौती में गंगा जो व्यक्ति के जीवन को काफी प्रभावित करता है। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गो को इन महापुरूषों की जयंतियों में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए।

 

गोहाना में 11 बजे होगी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली

 

प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली 29 जनवरी को गोहाना रैली बड़ी जोरदार होगी। भाजपा के कार्यकर्ता रैली की तैयारियों में जुट गए हैं। श्री धनखड़ ने बताया कि रैली का समय 11 बजे का रखा गया है। श्री धनखड़ ने बताया कि पानीपत और पंचकूला में कार्यकर्ताओं की भी मीटिंग लेकर उन्हें रैली की तैयारियों में जुट जाने के निर्देश दिए हैं।

 

सरपंच अभी भी करा सकते हैं 2 लाख रुपये तक के विकास कार्य

 

हरियाणा में चल रहे ई-टैंडरिंग के विवाद पर ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि इससे काम लेने वाले ठेकेदारों में प्रतियोगिता होगी जिससे सरकार के पैसे बचेंगे। उन्होंने कहा कि सरपंचों को अभी भी दो लाख रुपये तक के कार्य अपने स्तर पर कराने का अधिकार है। पहले डीसी के नेतृत्व में पंचायतों में विकास कार्यों के रेट तय होते थे। फर्क सिर्फ इतना है कि अब टैंडर के जरिए निर्माण सामग्रियों के रेट तय होंगे जिससे सरकार व पंचायत का ही फायदा है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static