कैथल में EVM स्ट्रांग रुम के बाहर हंगामा, AAP कार्यकर्ताओं ने लगाए ये आरोप

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 09:51 AM (IST)

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : हरियाणा में आम लोकसभा चुनाव 25 मई को संपन्न हो गए है, जिसके नतीजे 4 जून को आएंगे। चुनाव के बाद ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखा गया है, जहां सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हरियाणा में कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी के द्वारा ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी व छेड़छाड़ करने का अंदेशा बताया जा रहा है, जिसको लेकर कुरुक्षेत्र लोकसभा के सभी स्ट्रांग रूम के बाहर दिन-रात पहरेदारी करने के लिए कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है।

इसी कड़ी में कैथल के आर.के.एस.डी कॉलेज में बने ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दिन-रात पहरेदारी कर रहे हैं, लेकिन बीती रात करीब 12:30 बजे कुछ पुलिस कर्मचारी उनको खदेड़ने की मंशा से बहस करने लग जाते हैं। ये कहना वहां बैठे आप कार्यकर्ता का था। कुछ कार्यकर्ता आरकेएसडी कॉलेज के गेट के अंदर तो कुछ बाहर सड़क की तरफ रात को पहरेदारी करते दिखे। 

वहीं बाहर सड़क पर बैठे लोगों से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हाईकमान की तरफ से सभी ईवीएम स्ट्रॉग रुम के बाहर पहरेदारी कर रहे हैं, परंतु यहां के कुछ अधिकारी व पुलिस कर्मचारी उनके साथ गलत व्यवहार कर रहे हैं। वह शांतिपूर्ण तरीके से गेट के सामने बैठकर पहले पहरेदारी करना चाहते हैं परंतु वहां मौजूद कर्मचारी उन्हें जबरदस्ती वहां से खदेड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पहले भी कहीं ऐसे मामले आए हैं, जहां ईवीएम मशीनों के साथ फिर बदली की गई है, वह नहीं चाहते कि इस तरह की घटना कैथल में भी देखने को मिले। इसलिए वह परिणाम घोषित किए जाने तक एवं स्ट्रांग रूम के बाहर दिन-रात पहरेदारी करेंगे।  

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static