UPSC का रिजल्ट जारी, हरियाणवी छोरे-छोरियों ने चमकाया नाम, देवयानी को मिला 11वां रैंक

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 07:44 PM (IST)

डेस्क: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 2020 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है, जिनमें 761 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। सिविल सेवा परीक्षा के परिणामों में हरियाणा के छोरे-छोरियों ने प्रदेश का नाम देश में चमकाया है। इनमें से 11वां स्थान हासिल करने वाली देवयानी एचएसएएमबी के सीए विनय यादव की बेटी हैं। वहीं रोहतक जिले के भराण (महम) गांव के रहने वाले एक्सईएन के भतीजे राजेश मोहन ने 102वीं रैंक हासिल की है।

इनके अलावा करनाल जिले के दुपेड़ी गांव की बेटी प्रीति बेनीवाल का भी सेलेक्शन भी हुआ है। वहीं हरियाणा सीआईडी के एडीजीपी आलोक मित्तल के बेटे अनमोल ने 91वां रैंक हासिल किया है। भिवानी जिले के गांव बामला की रहने वाली निशा ग्रेवाल ने 51वां रैंक हासिल किया है। वहीं गुरुग्राम के नखडोला की निवासी बेटी निशा यादव 187वां रैंक हासिल कर गांव और प्रदेश का नाम चमकाया है।


वहीं हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी सिविल सेवा परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को बधाई दी। दुष्यंत ने ट्विटर पर लिखा, 'सिविल सेवा परीक्षा 2020 में चयनित सभी उम्मीदवारों को बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य हेतु अनन्त शुभकामनाएं। आपकी मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति की यह खूबसूरत सफलता है। जो चयनित नहीं हुए हैं वो निराश न होकर मेहनत करते हुए भविष्य में सफलता प्राप्त करें ऐसी मेरी कामना है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static