सरकारी स्कूलों में खाली पद भरने के लिए प्रदेश सरकार का प्लान, सेवानिवृत्त टीचर होंगे भर्ती

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 09:36 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र): हरियाणा के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के हजारों पद खाली हैं। इन खाली पदों पर भर्ती के लिए शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री को अप्रूवल के लिए भेजा है। मुख्यमंत्री की अप्रूवल आने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने यमुनानगर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की भर्ती प्रक्रिया में समय लगेगा।  इसलिए बच्चों की पढ़ाई बाधित ना हो, इसलिए सेवानिवृत्त टीचरों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के अलावा आसपास के प्रदेशों से भी शिक्षक आवेदन कर सकते हैं। शिक्षा मंत्री ने जानकारी दी कि विपक्ष गुमराह करने वाले बयान दे रहा है कि शिक्षा का निजीकरण किया जा रहा है।

अग्निवीर पर शिक्षा मंत्री ने किया दावा, ढाई लाख युवा कर चुके अप्लाई

वही अग्निवीर योजना को लेकर उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं में भारी उत्साह है। जो विरोध कर रहे हैं वह 70 साल, 50 साल, 40 साल तक के लोग हैं। 17, 18 साल का कोई युवक इस योजना का विरोध नहीं कर रहा। उन्होंने कहा कि हमें तीन से साढ़े 3 हजार लोगों की भर्ती करनी है। इसके लिए अभी तक ढाई लाख लोग आवेदन कर चुके हैं। जब तक आवेदन करने का समय खत्म होगा, तब तक 3 लाख लोग इसके लिए आवेदन कर चुके होंगे। उन्होंने कहा कि भर्ती हुए युवाओं में से 25% को सेना में रखा जाएगा। जबकि बाकी 75 फीसदी युवाओं को हरियाणा के मुख्यमंत्री ने नियुक्तियां देने की बात की है।

कांग्रेस विधायक को धमकी देने के मामले में कार्रवाई करने की कही बात

यमुनानगर के सढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक रेनू बाला को धमकी दिए जाने के मामले को लेकर उन्होंने कहा कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। पहले भी इस तरह की घटनाएं हुई थी जिनमें कार्रवाई की गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static