खेल की दुनिया में चमका हरियाणा का एक और सितारा, इंडियन टेनिस टीम में वंश का चयन(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 07:34 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): खेलों की दुनिया में रोहतक का एक और सितारा चमका है। रोहतक के बोहर गांव के 13 वर्षीय वंश नांदल ने देश की टेनिस टीम में जगह बनाई है। इंडिया रैंक नंबर-2 टेनिस का जूनियर खिलाड़ी मार्च में ऑस्ट्रेलिया जाएगा। यहां 28 मार्च से चार अप्रैल तक टूर्नामेंट होना है। अपने बेटे का देश की टीम में चयन पर परिजनों व खुशी जताई है।

पेशे से किसान रहे अनिल नांदल का कहना है कि वंश पिछले सात साल से टेनिस खेल रहा है। इसमे ऑल इंडिया टेनिस रैंकिंग (एआईटीए) में अपनी मेहनत के बूते नंबर-2 की जगह बनाई है। उसने छह साल की उम्र में लॉन टेनिस का रैकेट हाथ में थामा, वे अपने बेटे को खेल में डालना चाहते थे, मगर ऐसा नहीं सोचा था कि वह लॉन टेनिस सरीखा महंगा खेल खेलेगा और करियर बनाएगा।

उनका कहना है कि वंश बचपन में बहुत शरारती था। उसकी ऊर्जा को सही दिशा देने के लिए उसे किसी खेल से जोडऩे का प्रयास शुरू किया। आज उनके बेटे ने यह मुकाम हासिल कर उनका सपना पूरा कर दिया है। एआईटीए से ईमेल के जरिए उन्हें अपने बेटे का वल्र्ड जूनियर टेनिस कंपीटीशन के लिए चयन होने की जानकारी मिली। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में है। 

वंश ने अंडर-12 में इंडिया नंबर-1 रहते हुए साउथ एशिया-काठमांडू में हुई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता। इसके बाद अंडर-14 एसजीएफआई स्टेट में गोल्ड मेडल जीता। अंडर-14 में इंडिया नंबर-2 का मुकाम हासिल किया और अब वंश नांदल ने देश की टेनिस टीम में जगह बनाई है। 

इंडिया रैंक नंबर-2 टेनिस का जूनियर खिलाड़ी मार्च में ऑस्ट्रेलिया जाएगा, यहां 28 मार्च से चार अप्रैल तक टूर्नामेंट होना है। वंश को पूरा विश्वास है भारत में गोल्ड जीतकर लाना है। वंश का कहना है कि देश के लिए खेलना ही मेरा सपना है। इसके लिए 28 मार्च से चार अप्रैल तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मुकाबले के लिए जी जान से जुटा हुआ हूं। इसके बाद 13 से 19 मार्च तक रोड टू विंबलडन भी खेलना है। यह कोलकोता में होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static