Vegetable Price Hike: आसमान छू रहे सब्जियों के दाम...आम आदमी परेशान,  जानें क्‍या चल रहा रेट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 11:14 AM (IST)

सोनीपत : मौसम साफ होने के बावजूद सब्जियों में महंगाई आसमान छू रही है, जिसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टमाटर और प्याज खरीदना अब आम आदमी की जेब पर भारी पड़ने लगा है। मंगलवार को टमाटर जहां 80 से 90 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया, वहीं प्याज खरीदते वक्त भी लोगों के आंसू निकलने शुरू हो गए हैं। प्याज का भाव 70 से 80 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है।विशेषज्ञों की मानें तो नवरात्रों में प्याज और टमाटर के साथ-साथ फलों के भावों में भी जबरदस्त उछाल आ सकता है। आलू का भाव भी बढ़ने के आसार हैं। ऐसे में लोगों की जेब पर भारी पड़ना शुरू हो गया है।

दरअसल अक्सर मानसून सीजन में सब्जियों व फलों के दाम बढ़ जाते हैं लेकिन इस बार जुलाई माह में अधिक बरसात न होने के कारण सब्जियों के दाम नियंत्रित थे, लेकिन अब अगस्त व सितम्बर माह में हुई बरसात से टमाटर से लेकर मटर तक सबके भाव बढ़ गए हैं। सब्जियों के भावों में लगातार बढ़ौतरी होती जा रही है। टमाटर और प्याज जैसी जरूरी सब्जियां 100 रुपए प्रति किलोग्राम के नजदीक पहुंच गई हैं। फल खरीदना तो अब बेहद मुश्किल हो गया है। सब्जियों के भावों से रसोई का बजट बिगड़ गया है।

सेब 100 से 180 रुपए प्रति किलोग्राम

अक्तूबर माह के पहले दिन मंगलवार को सोनीपत सब्जी मंडी में गोभी का भाव 120 से 140 रुपए प्रति किलोग्राम तक रहा। इसी तरह से 20 से 30 रुपए बिकने वाला खीरा अब 50 से 60 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। शिमला मिर्च भी 180 रुपए प्रति किलोग्राम तक बिक रही है। सब्जियों के साथ-साथ फलों के दामों में भी बढ़ौतरी हुई है। सेब 100 से 180 रुपए प्रति किलोग्राम बिक रहा है। केला 80 रुपए प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है। ऐसे में लोगों को फल व सब्जियां खरीदने के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ रही है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static