सख्ती: हरियाणा के 14 जिलों में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल इंजन वाले वाहनों पर होगी कार्रवाई

9/23/2021 3:43:17 PM

गुरुग्राम(मोहित):  गुरुग्राम समेत हरियाणा के 14 जिलों में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल इंजन वाले वाहनों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करने जा रही गई। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद अब ऐसे वाहनों को जब्त किया जाएगा।दरअसल वायु प्रदूषण को रोकने के लिये सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी ने एनसीआर क्षेत्र में पुराने वाहनों पर प्रतिबंध लगाया है।जिसके लिए अब गुरुग्राम पुलिस विशेष अभियान चलाने जा रही है।

गुरुग्राम पुलिस के डीसीपी ट्रैफिक रविंद्र तोमर की माने तो सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ अब गुरुग्राम पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। जिसके लिए गुरुग्राम में तैनात ट्रैफिक पुलिस के 100 जेटीओ को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जो भी इन आदेशों की अवहेलना करेगा उसके वाहन को जब्त किया जाए। वहीं कुछ ऐसे इलाकों को भी चिन्हित किया गया है। जहां पर 10 साल से पुराने डीजल ऑटो अधिक चलते हैं। ऐसी जगह पर विशेष अभियान गुरुग्राम पुलिस चलाएगी।

पुलिस ने साल 2018 से अभी तक 640 ऐसे वाहनों को इंपाउंड किया है जो सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना कर रहे थे और इस साल भी अभी तक 208 वाहनों पर कार्यवाही की गई है। यह तो साफ है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश नहीं मानने वालों से अब गरुग्राम पुलिस सख्ती से पेश आएगी। ऐसे में देखना होगा की गुरुग्राम पुलिस की यह मुहिम प्रदूषण को नियंत्रण में करने के लिए कितनी कामयाब होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static