छापामारी करने आई विजिलेंस व बिजली निगम की टीम को ग्रामीणों ने खदेड़ा, SDO को बनाया बंधक

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 12:58 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता):  हरियाणा के यमुनानगर में छापामारी करने आई विजिलेंस की टीम व बिजली निगम के कर्मचारियों व अधिकारियों को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। जबकि विजिलेंस का एक एसडीओ ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। ग्रामीणों ने उसे बंधक बना लिया। सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी गांव में पहुंचे। यमुनानगर के   मधार गांव में बिजली चोरी की सूचना मिलने के बाद बिजली निगम की विजिलेंस व बिजली निगम के अधिकारी व कर्मचारी सुबह सवेरे गांव पहुंचे और उन्होंने अचानक से छापेमारी शुरू कर दी । 

दर्जनों की संख्या में पहुंचे पहुंचे इन कर्मचारियों व अधिकारियों ने एक से दूसरी छतों पर चढ़ना उतरना शुरू कर दिया। जिससे ग्रामीण सकते में आ गए ग्रामीणों ने एकजुट होकर इन कर्मचारियों व अधिकारियों पर हमला बोलकर बोल दिया। जिससे अधिकांश बिजली के अधिकारी व कर्मचारी एवं विजिलेंस के अधिकारी वहां से भागने में सफल हो गए। लेकिन विजिलेंस के एक एसडीओ को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को इस मामले की सूचना मिली तो भारी संख्या में पुलिस बल वा वरिष्ठ अधिकारी गांव में पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि जब लोग अभी सो ही रहे थे तो दो दर्जन के लगभग कर्मचारियों, अधिकारियों ने एक से दूसरी छतों पर चढ़ना शुरू कर दिया जिसके चलते उन्हें इकट्ठा होकर वहां से भगाया।


मौके पर पहुंचे बिजली निगम के एक्सईएन बिलासपुर नीरज कुमार व डीएसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि मामले में कुछ केस चोरी के पकड़े गए थे। जिस के बाद ग्रामीणों ने  विरोध किया। उन्होंने कहा कि इस मामले जो भी शिकायत आएगी कार्रवाई की जाएगी। वही एक्स ई एन का कहना है कि जो केस पकड़े गए उनमें नियम मुताबिक कारवाई की जाएगी। ग्रामीणों का कहना है कि विजिलेंस, बिजली निगम के कर्मचारी बिना सरपंच और चोंकीदार लिए गांव में आए और लोगो को घरों से एक से दूसरे घर जाना शुरू कर दिया जिस पर हम ने भगा दिया।वही एक्स ई एन का कहना है कि जो केस पकड़े गए उनमें नियम मुताबिक कारवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static