किसान आंदोलन अब आंदोलन नहीं रहा, इसको तो गदर कहा जा सकता है: विज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 14, 2021 - 07:22 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किसान आंदोलन पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन नहीं रहा है, आंदोलन में लोग तलवारें लेकर नहीं आते हैं, आंदोलन में लोग लाठियां नहीं मारते, आंदोलन में लोग आने-जाने वाले लोगों के रास्ते नहीं रोकते। उन्होंने कहा कि इसको आंदोलन नहीं कहा जा सकता, इसको तो आप गदर कह सकते हो या कोई ओर शब्द कह सकते हो। विज ने कहा कि आंदोलन में तो लोग धरने देते हैं, भूख हड़तालें करते हैं, यहां पर ऐसी-ऐसी घटनाएं हुई हैं कि भूख हड़ताल करके लोगों ने अपनी जिंदगियां दे दी।

विज मीडिया द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। एनएचआरसी द्वारा किसान आंदोलन के संबंध में मांगी गई जानकारी के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि किसान आंदोलन के संबंध में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) को हरियाणा सरकार की ओर से सब कुछ बताया जा रहा है और एनएचआरसी ने जो-जो भी जानकारी हमसे मांगी हैं हम पूरी जानकारी देंगें। इसके अलावा, हमने सुप्रीम कोर्ट में भी एफिडेविट दाखिल किया है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश भी आए हैं कि वहां पर रास्ता दिलाया जाए। उसके लिए हमने 15 तारीख को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक रखी है और इस संबध में फैसला लिया जाएगा। 

आंदोलन के पीछे अमरिंदर सिंह का ही हाथ
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आर्थिक नुकसान के संबंध में दिए गए बयान के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को प्रजातांत्रिक मुख्यमंत्री के तौर पर यह बात नहीं कहनी चाहिए कि आपने जो गड़बड़ करनी है वो हरियाणा व दिल्ली में जाकर करो, ये एक मुख्यमंत्री का कहना बहुत ही गलत बात हैं कि मेरे यहां मत करा, हरियाणा व दिल्ली में जाकर करों। विज ने कहा कि ये बहुत ही गैर-जिम्मेदाराना है और इससे यह सिद्ध होता है कि जो आंदोलन खड़ा हुआ है इसके पीछे अमरिंदर सिंह का ही हाथ है और अमरिंदर सिंह ने ही अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए इसे जिंदा रखा हुआ है। 

कोरोना के हर मरीज को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है
कोरोना के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि हमने ये आदेश जारी किए हैं कि जो भी कोरोना का मरीज हैं उसको अस्पताल में एडमिट किया जाए ताकि बीमारी ज्यादा न फैल सकें। इसी प्रकार, होम आइसोलेशन वालों को भी अस्पताल में भर्ती किया जाए। इसके अलावा, जो नए मरीजों का पता चल रहा है उनको भी अस्पताल में दाखिल किया जाए ताकि वहां पर कंटेनमेंट भी रहती हैं और वहां पर कोविड वार्ड भी होता है जिससे संक्रमण ज्यादा नहीं फैलता है। 

हरियाणा के 1.83 करोड लोगों को टीककरण किया गया 
विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा भारत में तेजी से किए जा रहे टीकाकरण अभियान की तारीफ के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा में भी 1.83 करोड़ लोगों को हम वैक्सीनेट कर चुके हैं जोकि बहुत ही बड़ी बात हैं। क्योंकि हमारे जो पात्र व्यक्ति बनते हैं वह लगभग इतने ही बनते हैं। इसके अलावा, हम कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी 40 से 50 लाख लोगों को लगा चुके हैं और हमने अब अपना पूरा जोर लोगों को दूसरी डोज लगाने में लगा रखा है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static