कलायत में अनीता ढुल पर मतदाताओं पर दबाव डालने का आरोप, विकास सहारन ने चुनाव आयोग से की शिकायत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 08:21 PM (IST)

कैथल(जयपाल रसूलपुर): हरियाणा चुनावों में विवादों की भरमार है। खासकर के कैथल केंद्र बिंदू बना है। कांग्रेस सांसद जयप्रकाश द्वारा दिए गए विवादित बयान के बाद अब उनके बेटे विकास सहारन भी चर्चा में आ गए हैं। कलायत से कांग्रेस प्रत्याशी विकास सहारान ने चुनाव आयोग को शिकायत कर आजाद उम्मीदवार के द्वारा मतदाताओं पर दबाव डालकर उनका समर्थन करवाने के आरोप लगाए हैं। साथ ही ढुल गोत्र के गांव सेरधा, फरिबाद, हरसोला, बढ़सीकरी, शेरू खेड़ी में बूथ कैपचरिंग की भी आशंका जताई है। जिसके लिए जिला प्रशासन से अतिरिक्त फोर्स बल तैनात करने की मांग की है।

वहीं कैथल डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विवेक भारती ने इन सभी गांवों में माइक्रो ऑब्जर्वर लगाने व अतिरिक्त फोर्स को तैनात करने की बात कही है। बता दें कि इससे पहले विकास सहारान के पिता एवं हिसार से सांसद जयप्रकाश ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद ढुल गोत्र के पांच गांव ने गांव सेरधा में महापंचायत कर जयप्रकाश के बेटे विकास सहारन का बहिष्कार करने और आजाद उम्मीदवार अनीता ढुल बढ़सीकरी को समर्थन देने की बात कही गई थी। इस मामले में महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने भी जयप्रकाश को नोटिस जारी कर इसका जवाब तलब किया था।

 इसके बाद जयप्रकाश ने अपने निवास स्थान पर प्रेसवार्ता बुला इस पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित बताया था, लोगों द्वारा इस पूरे मामले को अनीता ढुल बढ़सीकरी से जोड़कर देखा गया थ। वहीं अब कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा चुनाव आयोग को भेजी गई शिकायत कलायत हलके में चर्चा का विषय बना हुआ है। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विवेक भारती ने बताया कि उनको विकास सहारा ने कुछ ग्रुपों द्वारा चार पांच गांवों को प्रभावित करने की शिकायत दी है, जहां स्पेशल माइक्रो आब्जर्वर लगाए गए हैं। इसके साथ वहां अतिरिक्त फोर्स के साथ फ्लैग मार्च भी करवाया जा रहा है। वह स्वयं भी उस एरिया में एसपी के साथ जाकर आएंगे, इसके साथ सभी बूथ की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static